अलीराजपुर विधानसभा के लिए कांग्रेस से इन 8 दिग्गजों ने मांगे टिकट ; आलाकमान अब पशोपेश में

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदौरिया@चीफ एडिटर, झाबुआ लाइव

विधानसभा चुनाव को अब 200 दिन शेष है अलीराजपुर विधानसभा मे कांग्रेस बीते 15 सालों से वनवास काट रही है यह वनवास खत्म करने की कोशिश मे इस बार 8 उम्मीदवार खुद को कांग्रेस आलाकमान के सामने लांच कर चुके है । बकायदा लिखित आवेदन ओर डीडी बनाकर टिकट मांगा गया है । इनमें से 3 उम्मीदवार तो बोरखड के पटेल परिवार के है कोन है यह उम्मीदवार ओर क्या है उनका प्रोफाइल देखिए इस खास रिपोर्ट मे।

 

1)- महेश पटेल – अलीराजपुर जिले के शेर कहे जाने वाले स्वर्गीय विधायक वेस्ता पटेल के सुपुत्र है सन 2003 & 2008 मे विधायक का चुनाव कांग्रेस के कोटे से लडा मगर हार गये । इस बार फिर उम्मीद है कि पार्टी उन्हे मोका देगी । कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय राजनीति मे सक्रिय सभी बडे नेताओं- सिंधिया – भूरिया – कमलनाथ – अरुण यादव – अजयसिंह सभी से अच्छे रिश्ते है ।

2)- सेना महेश पटेल – कांग्रेस नेता महेश पटेल की पत्नी है विगत विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस की उम्मीदवार थी लेकिन हार का सामना करना पडा लेकिन दो बार से अलीराजपुर नगर पालिका अध्यक्ष है शहर मे उनका निजी व्यवहार उनकी बडी यूएसपी है टिकट एक बार फिर मांगा है ।

3)- मुकेश पटेल – युवा नेता है बोरखड के पटेल परिवार से टिकट मांगने वाले तीसरे शख्स है सादा – सरल जीवन है ओर स्वीकार्यता ग्रामीण & शहरी इलाकों मे अच्छी है युवक कांग्रेस में अच्छा पद है बीजेपी – संघ के कई लोगों से भी अच्छे निजी संबंध है दावेदार है लेकिन एक कमजोरी है रिजव॔ नेचर जिसके चलते आला नेताओं से संवाद ना के बराबर है इसी कारण मात भी खाते है ।

4)- शंकर बामनिया – अलीराजपुर शहर मे कांग्रेस के पोस्टर बाय है बताते है सरदार पटेल उनके नाम को आगे बढा रहे है । कांग्रेस के आयोजनो में अलग से गाडियाँ ओर समथ॔क लेकर पहुंचते है उनकी कोशिश है कि वह बोरखड के पटेल परिवार का विकल्प बन सके ।

5)- सरदार सिंह पटेल – जिला कांग्रेस के अध्यक्ष है सांसद कांतिलाल भूरिया के विश्वसनीय है उनकी भाषण शैली आक्रमक है ओर जिले के लोकल चुनावो के स्टार प्रचारक माने जाते है ।

6)- शोंभना ओंकार – कांग्रेस नेत्री है महिला कांग्रेस की पदाधिकारी रही है जिले मे कांग्रेस के आयोजनो से दुर दिखती है उनकी गैस एजेंसी विवादास्पद रही है । इस बार उन्हे कांग्रेस से टिकट की आस है ।

7)- शमसेरसिंह पटेल – सोंडवा इलाके के नेता है कांग्रेस के किसान संगठन के प्रदेश पदाधिकारी है । उनके मन मे हमेशा से यह इच्छा रही है कि अलीराजपुर जिले मे कांग्रेस बोरखड के पटेल परिवार से मुक्त हो .. इसलिए हमेशा मुखर रहते है । इस बार टिकट की इच्छा है ।

8)- कालूसिंह गुनेरी – पुराने कांग्रेसी है ओर इसी आधार पर टिकट की उम्मीद कर रहे है सरदार पटेल गुट के माने जाते है