चुनाव की सबसे बड़ी ख़बरः सांसद का बेटा और विधायक का भाई पंचायत चुनाव में हारा

- Advertisement -

झाबुआ ”आजतक” डेस्कः मालवा निमाड में पंचायत चुनाव में सबसे चौंकाने वाला फैसला झाबुआ जिले के पेटलावद विधानसभा क्षेत्र से आया है। यहां से मौजूदा बीजेपी सांसद दिलीपसिंह भूरिया के बेटे जसवंतसिंह भूरिया चुनाव हार गए है। जसवंत सिंह भूरिया न केवल चुनाव हारे है बल्कि वह तीसरे स्थान पर पिछड़ गए।

यहां से कांग्रेस के रूपसिंह ने बाजी मारी है। उन्होंने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में अपनी ही पार्टी के बागी उम्मीदवार मानसिंह को शिकस्त दी।

दिलीपसिंह भूरिया ने लोकसभा चुनाव में अपने धुर विरोधी कांतिलाल भूरिया की बादशाहत को खत्म करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी। मोदी लहर में मिली इस जीत का असर नौ महीने में ही खत्म हो गया और वह अपने बेटे को चुनावी राजनीति में जीत दिलाने में नाकाम रहे।

Dilip Singh and Nirmala Bhuriya

वहीं यह उनकी बेटी निर्मला भूरिया के लिए भी झटका है। निर्मला भूरिया अभी पेटलावद से विधायक है। जिस वार्ड क्रमांक तीन से उनका भाई दावेदारी कर रहा था यह उनके ही विधानसभा क्षेत्र में आता है। ऐसे में यह हार उनकी अपनी हार भी है।

इस हार ने बीजेपी को चौका दिया है जो इस पूरे इलाके में अपना दबदबा स्थापित करने का दम भर रही थी। वहीं यह नतीजे भूरिया परिवार के लिए बड़ा झटका है जो धीरे-धीरे इस इलाके में अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत किए जा रहा था। हालांकि, बीजेपी के भीतर एक धड़ा इन नतीजों से खुश है और वह दिलीपसिंह भूरिया के परिवार मोह को हार की वजह बता रहा है।