झकनावदा में जैन समाज ने निकाला मोन जुलूस; एसपी के नाम ज्ञापन सौंप दी आंदोलन की चेतावनी; यह है वजह

- Advertisement -

जितेंद्र राठौर@ झकनावदा
13 दिन बीतने के बाद भी जेन मंदिर में चोरी करने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का खुफिया तंत्र अब कमजोर हो गया है, यही वजह है कि पुलिस को सफलता नही मिल पा रही है। अगर जल्द ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में नही आते है तो समग्र जेन समाज चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगा।
यह चेतावनी झकनावदा के समग्र जेन समाज ने आज एसपी के नाम चौकी प्रभारी को ज्ञापन देकर दी है। बता दे कि झकनावदा नगर में बीचो-बीच पुलिस की नाक कहे जाने वाले सदर बाजार में स्थित श्री श्वेतांबर केशरिया नाथ जैन मंदिर में विगत करीब 13 रोज पूर्व हुई मूलनायक भगवान आदिनाथ जी,सुमतिनाथ भगवान एवं अनन्तनाथ भगवान के चांदी के मुकुट,चांदी हाथ एवं अन्य आभूषण व भंडार में जमा लाखो रुपये की चोरी को कुछ अज्ञात नकाबपोश चोरो ने मंदिर का मुख्य द्वार का ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया था। जिसके बाद मौके पर डॉग स्क्वायड, क्राईम ब्रांच टीम सहित एसडीओपी पेटलावद, रायपुरिया थाना प्रभारी एवं झकनावदा स्टॉफ द्वारा मोके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की थी। जिसके बाद दोपहर को एसपी आशुतोष गुप्ता भी मंदिर पर पहुचे ओर मौका मुआयना कर जैन समाज को आश्वासन देकर गए थे कि बहुत जल्दी इस चोरी का खुलासा किया जाएगा। लेकिन 13 रोज बित जाने के बाद भी आज तक पुलिस चोरो को पकड़ने में पूरी तरह विफल साबित होते नजर आ रही है। पुलिस की इस विफल कार्यप्रणाली को देखते हुए समग्र जैन समाजजनों ने आक्रोश जताते हुए झकनावदा समग्र जैन समाजननो ने अहिंसा का रास्ता अपनाते हुए नगर के प्रमुख मार्गों से मौन जुलूस निकाला एवं झाबुआ जिला पुलिस अधीक्षक आसुतोष गुप्ता के नाम झकनावदा चौकी प्रभारी जी एस मावी को ज्ञापन सौपा ओर ज्ञापन में जैन समाज ने लिखित में दर्शाया कि यदि पुलिस प्रशासन इस घटना का पर्दाफाश करने में असफल साबित होती है ,तो हम चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे। वही नगर व आसपास के क्षेत्र में पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालिया निशान।

चौकी प्रभारी का कहना है-

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी टीम इस चोरी का पर्दाफाश करने में लगी हुई है जल्दी में चोरी का पर्दाफाश करेंगे

– जीएस मावी चौकी प्रभारी झकनावदा