अभिभाषक संघ के चुनाव के बीच एक टिप्पणी से मचा बवाल, निर्वाचन आयोग के पास पहुंचा मामला..

- Advertisement -

नवनीत त्रिवेदी @ झाबुआ Desk

झाबुआ बार एसोसिएशन के चुनाव आगामी 5 मार्च को होना है , दो पैनल चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा रही है इसी बीच परसों रात्रि में जिला अभिभाषक संघ के एक व्हाट्सएप ग्रुप में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी दीपक भंडारी के धर्म को लेकर उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बद्रीलाल सोनी ने एक टिप्पणी की जो अभिभाषको में चर्चा का विषय बन गई। टिप्पणी करने के कुछ देर बाद ही सोनी द्वारा इसे डिलीट कर दिया गया लेकिन तब तक इस टिप्पणी का स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था। इसके अगले दिन यानी कल दिन भर जिला न्यायालय में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। अंततः अभिभाषक संघ के निर्वाचन आयोग को अभिभाषक दीपक भंडारी द्वारा शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया गया एवं धार्मिक भावना को आहत करने का भी जिक्र किया गया खैर अभी चुनाव में चार दिन शेष है लेकिन धर्म को लेकर की गई टिप्पणी के बाद शहर भर में चर्चाओं का दौर जारी है।

ये टिप्पणी ना सिर्फ जैन धर्म का अपमान है बल्कि सर्व समाज का अपमान है, हमने आवेदन में निर्वाचन आयोग से संबंधित पर नियमानुसार कार्यवाही करने का आग्रह किया हुआ।

दीपक भंडारी, अभिभाषक संघ अध्यक्ष प्रत्याशी

ये सारे चुनावी हथकंडे हैं, ये सारी साजिशे दुर्भावनावश मेरे खिलाफ रची जा रही है। मैं जैन धर्म का उपासक हूं और जैन धर्म में बहुत श्रद्धा रखता हू।

बद्रीलाल सोनी, अभिभाषक संघ अध्यक्ष प्रत्याशी

इस तरह का कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।

– मुकुल सक्सेना, सहायक निर्वाचन अधिकारी 

एक शिकायती आवेदन आवेदनकर्ता दीपक भंडारी द्वारा निर्वाचन आयोग के समक्ष प्रस्तुत किया गया है क्योंकि इस मामले में कार्यवाही करना हमारे कार्यक्षेत्र में नहीं है हमने संबंधित को मौखिक रूप से यह कहा है कि आप इस पर वैधानिक कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र है ।

वीरेंद्र मोदी जिला निर्वाचन अधिकारी अभिभाषक संघ झाबुआ