संगठन की एकजुटता से ही पेंशनर अपनी मांगों को पूरा करवा सकते हैं : सांसद प्रतिनिधि डावर

May

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

किसी भी संगठन की मांगों को पूरा करना सरकार का कार्य हैं लेकिन संगठन के पदाधिकारियों को चाहिए कि वह सरकार से संगठित होकर अपनी मांगों को उनके समक्ष रखें। संगठन जब तक एकजुट नहीं होगा तब तक अपनी मांगे पूरी नहीं करवा सकता। 

यह बात पेंशनर संघ के वार्षिक कार्यक्रम के अवसर पर मंडी प्रांगण में आयोजित पेंशनर संघ के कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व विधायक माधौंसिंह डावर ने उपस्थित पेंशनर संघ के पदाधिकारियों एवं पेंशन संघ के सदस्यों से उनके द्वारा बताई गई समस्या व मांगों के बतौर निराकरण कहीं। डावर ने कहा कि पेंशनर संघ के सभी सदस्य एक परिवार की तरह हैं और उन परिवार के लिए प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर एक पेंशनर्स संघ का कार्यालय भवन होना चाहिए जहां पेंशनर बैठकर अपनी समस्याओं पर चर्चा कर सकें। चंद्रशेखर आजाद नगर में पेंशनर संघ के अध्यक्ष व पदाधिकारी तहसीलदार या पटवारी से मिलकर भवन के लिये भूमि की मांग करें उस पर भवन बनाने के लिए जो भी खर्च आएगा वह सांसद या विधायक निधि से दिलवाने की जवाबदारी मेरी रहेगी। डावर ने कहा कि पेंशनर को अपने जीवन में स्वस्थ रहना हैं तो अपने नियमित कार्य निरंतर करते रहना चाहिए| जीवन के इस पड़ाव में सबसे अपेक्षा छोड़ निश्चंत जीवन जीना चाहिए।

इस अवसर पर पेंशनर संघ जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह सिसौदिया ने अपने उद्बोधन में पेंशनरों विविध मांगों के तहत् डीए एरियर,धारा 49 विलोपित करने, स्वास्थ्य भत्ता जैसी मांगों के बारे में सांसद प्रतिनिधि व पूर्व विधायक माधौंसिंह डावर को अवगत कराया। पेंशनरों के सम्मेलन में अन्य वक्ता के रूप में जोबट तहसील अध्यक्ष संतोष जैन, वरिष्ठ पेंशनर अरविंद गहलोत, नटवर सिंह सिसौदिया तथा झाबुआ से जयेन्द्र बैरागी द्वारा भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के शुरुआत में 75 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर पेंशनर मन्नालाल राठौड़, रंजीतसिंह बैस,प्रतापसिंह सिसौदिया, झाबुआ से जयेन्द्र बैरागी, नवीन पेंशनर भेरूसिंह चंगोड़, रामेश्वर साधव, शिवलाल नलवाया, अमर सिंह चौहान, राजेंद्र वाणी जगतसिंह यादव, शहाबुद्दीन शेख, हमीद शेख का शाल श्रीफल व पुष्प माला से सांसद प्रतिनिधि माधौंसिंह डावर एवं नगर पंचायत उपाध्यक्ष नारायणलाल अरोड़ा द्वारा स्वागत किया गया। अतिथियों का स्वागत तहसील अध्यक्ष मनोहरलाल गौड़, उपाध्यक्ष नगर सिंह जमरा, सचिव प्रकाश नारायण नागर, सचिव गंभीरसिंह अलावा, कोषाध्यक्ष सरदार सिंह मेढा़, सुंदर लाल कुमावत, प्रतापसिंह बघेल, भलसिंह चौहान द्वारा किया गया|

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ सांसद प्रतिनिधि माधौंसिंह डावर, नगर पंचायत उपाध्यक्ष नारायण लाल अरोड़ा, जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह सिसोदिया एवं अतिथियों द्वारा किया गया। स्वागत भाषण पेंशनर संघ अध्यक्ष मनोहरलाल गौड़ ने दिया। आभार प्रदर्शन पेंशनर संघ के सचिव प्रकाशनारायण नागर द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन हेमेंद्र गुप्ता द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में दिवंगत पेंशनरों के श्रद्धांजलि दी गई।