राज्यपाल मंगुभाई पटेल कल पहुंचेंगे पेटलावद; प्रशासन ने पूरी की सम्पूर्ण तैयारी

May

सलमान शैख@ झाबुआ Live

कल प्रदेश के महामहीम राज्यपाल मंगुभाई पटेल पहली बार पेटलावद आ रहे हैं। वे यहां आलीराजपुर से कल सुबह 10:30 बजे पहुंचेंगे। उनके पहली बार आगमन को लेकर क्षैत्रवासियों में उत्साह है। साथ ही पूरा प्रशासन उनकी संपूर्ण व्यवस्थाओं में जुटा हुआ है।


गुरुवार को एकलव्य स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल अधिकारियों की मौजूदगी में हुई। इस दौरान एसडीएम आईएएस शिशिर गेमावत, तहसीलदार जगदीश वर्मा, टीआई संजय रावत, जनपद पंचायत सीईओ अमित व्यास, बीआरसी एसआर रायपुरिया, वन परिक्षेत्राधिकारी शीतल कछावा, सीएमओ अशोक चौहान आदि मौजूद रहे।
गौरतलब है कि प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल विगत दो दिनों से झाबुआ-आलीराजपुर जिले के दौरे पर है और उनके दौरे का अंतिम चरण पेटलावद में समाप्त हो रहा है। यहां एकलव्य स्कूल से लंच करने के बाद वे झाबुआ और वहां से हेलीकाप्टर से नवसारी (गुजरात) के लिए प्रस्थान करेंगे।
एकलव्य स्कूल का करेंगे अवलोकन-
राज्यपाल श्री पटेल सबसे पहले पेटलावद के बरवेट रोड़ पर स्थित एकलव्य स्कूल का अवलोकन करेंगे। यहां वे अध्यननरत विद्यार्थियों से संवाद भी करेंगे। इसके साथ ही यहां उनके आगमन के अवसर पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल सीसीएल समूह लाभ, वनाधिकार पत्र और लाडली लक्ष्मी योजना में लाभार्थियों को पत्रों का वितरण करेंगे।

प्रशासन ने पूरी की तैयारी-
महामहीम राज्यपाल के आगमन से लेकर प्रस्थान तक की संपूर्ण तैयारी स्थानीय प्रशासन ने कर ली है। एसडीएम आईएएस शिशिर गेमावत ने बताया कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की चूक और गड़बड़ी न हो, इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है। संपूर्ण कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी है।

पुलिस सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद
राज्यपाल के दौरे को लेकर नगर में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। नगर के प्रत्येक मार्ग पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। वहीं मुख्य सड़कों से जाने वाले संपर्क मार्गों पर भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जिससे राज्यपाल की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे। टीआई संजय रावत ने बताया राज्यपाल की सुरक्षा व्यवस्था अभेद रहेगी। सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया है और सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदुओं की समीक्षा कर ली है।