नानपुर और उमराली भगोरिया में विधायक मुकेश पटेल और युवा नेता पुष्पराज पटेल ने जमाया रंग

- Advertisement -

आलीराजपुर। वर्ष भर के इंतजार के बाद भगोरिया हाट ने क्षेत्र के लोगों को उत्साह में ला दिया। शनिवार को नानपुर और उमराली भगोरिया मेले में भीड़ उमड़ी। सुबह से दूर दराज से युवतियां और युवक सज धजकर मेले में आने लगे थे। यहां विधायक मुकेश पटेल और युवा कांग्रेस नेता पुष्पराज पटेल ने भगोरिया में रंग जमा दिया। ढोल मांदल की टोलियो ने जब पारंपरिक रूप से ढोल मांदल पर थाप देना शुरू की तो माहौल में उल्लास छा गया और युवाओं ने जमकर नृत्य किया। भगोरिया में स्थानीय और बाहर से आए व्यापारी खासे उत्साहित नजर आए और भरपूर व्यापार हुआ।
नानपुर में लोकरंग से सरोबार भगोरिया में उत्साह दोगुना रहा
ग्राम में आदिवासी संस्कृति व लोकरंग का नजारा चारों तरफ नजर आया। सुबह से ही सजे धजे युवाओं की टोलियों के आने का क्रम जारी रहा जो दोपहर बारह बजे के बाद परवान चढ़ा। आसपास के ग्रामीण परंपरागत परिधान में ढोल मांदल व बांसुरी पर जगह-जगह टोली बनाकर नृत्य करते नजर आए। खंडवा वडोदरा हाइवे पर सडक किनारे लोकरंग से सरोबार भगोरिया में विधायक पटेल व पुष्पराज पटेल ने समां बांध दिया।
उमराली में दिखा जमकर उत्साह
वहीं उमराली के भगोरिया मेले में आदिवासियों ने जमकर उत्साह दिखाया। उमंग और उत्साह से लबरेज आदिवासी लोक संस्कृति के विविध रंग इस भगोरिया मेले में देखने को मिले। आसपास के करीब चालीस गांव से हजारों की संख्या में यहां भीड़ जुटी और लोक संस्कृति के प्रतीक भगोरिया का हिस्सा बनी। मेले की चहल पहल सुबह 10 बजे से ही शुरु हो गई थी। दोपहर 12 बजे तक उमराली के सभी गली मोहल्ले और भगोरिया स्थल पर भारी जन समूह उमड़ा। पूरा गांव खचाखच भीड़ से पट गया। विधायक पटेल भगोरिया में पहुंचे और ग्रामीणों को शुभकामनाएं दी। दिनभर गांव मे बांसुरी की सुरीली तान, युवा टोली की कुर्राटी गूंजती रही…। हर कोई भगोरिया के उल्लास को अपने दामन में समेटकर घर ले जाने के लिए बेताब दिखाई दिया। आदिवासी युवक-युवती और बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया। आकर्षक श्रृंगार और पारंपरिक चटकिले परिधान के साथ सजधज कर मेले मे आए युवक- युवतियां आकर्षण का केंद्र रहे। विधायक पटेल के साथ अरविंद पटेल, सुरेश राठौड, दौलत भाई, विकास भाई, विक्रम भाई सहित अन्य ग्रामीण जन मौजूद थे। आज रविवार को छकतला, सोरवा, और कुलवट में भगोरिया हाट लगेगा।