दूसरे चरण में दमकल से किया पूरी तरह ग्राम को सेनेटाईजेशन

- Advertisement -

विजय मालवी,  बड़ी खट्टाली 

कोरोना वायरस के देशभर में बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने कल सुबह देश को संबोधित कर 15 अप्रैल से 3 मई 19 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। ऐसे में सभी लोग अपने घरों में कैद है। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर ग्राम पंचायत खट्टाली की विशेष पहल पर नगर पंचायत जोबट द्वारा ग्राम बड़ी खट्टाली में अब सेनेटाइजेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। नगर पालिका, ग्राम पंचायत की टीमों के साथ ही दमकल विभाग के कर्मचारी ने भी बुधवार को दमकल के द्वारा पूरे ग्राम को सेनेटाइज किया गया।

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले भी ग्राम पंचायत द्वारा सेनेटाइजर से छिड़काव व ग्राम की नालियों व घरो के सामने कीटाणुनाशक दवाओं, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया था। वही लोगों को बेवजह घरों से बाहर न निकलकर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की जा रही है।

इस मौके पर ग्राम बड़ी खट्टाली के सरपंच भारतसिंह डुडवे, उप सरपंच मदन लड्ढा, पटवारी नितेश अलावा, सचिव अमरसिंह तोमर, सहायक सचिव सावन डुडवे, मंडल अध्यक्ष मुकेश राठौड़, युवा मोर्चा जयेश मालानी, संदीप परवाल, गणपत राठौड़, विजय मालवी, बिलाल खत्री आदि उपस्थित थे।

ग्राम पंचायत बड़ी खट्टाली के सरपंच पति भारतसिंह डुडवे ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर पंचायत क्षेत्र की जनता को घबराने की कोई आवश्यकता नही है। ग्राम पंचायत दुःख की इस घड़ी में हर संभव आपके मदद के लिए तत्पर है व कई जरूरतमन्दो की सेवा भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस महामारी का इलाज सिर्फ अपने आप को घरों में रहकर ही कोरोना वायरस से छुटकारा मिल सकता है। आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपकी जिंदगी को छीन सकती है। सरकार और प्रशासन भी आपके साथ खड़ा है। आप थोड़ा धैर्य बनाकर माननीय प्रधानमंत्री मोदीजी के आव्हान पर लॉकडाउन 2 का पालन कर 3 मई तक अपने घरों में रहकर कोरोना जैसी महामारी बीमारी से निजात पा सकते है ।

 

)