चुनाव के मद्देनज़र अंचल मे लाल बत्ती की सुगबुगाहट की संभावना बढी

- Advertisement -

झाबुआ/ अलीराजपुर लाइव डेस्क । प्रस्तावित रतलाम लोकसभा उपचुनाव के पहले होने वाले शिवराजसिंह मंत्रीमंडल विस्तार मे झाबुआ या अलीराजपुर मे से किसी एक जिले को लाल बत्ती मिल सकती है हमारे भोपाली सूत्रो की माने तो पेटलावद विधायक या अलीराजपुर विधायक  के नामो पर पार्टी मे उच्च स्तरीय मंथन चल रहा है सीएम ओर पार्टी के रणनीतिकारो के बीच अब तक हुई दो दौर की बातचीत मे  3 तरह के विचार  निकल कर आ रहे है यह दोनो विचार को बीजेपी ने प्लान 1 ओर प्लान 2 नाम दिया है एक अन्य विचार को प्लान 3 कहा जा रहा है हम आपको इस समीक्षा मे यह तीनो प्लान बता रहे है हम यह दावा नही कर रहे कि ऐसा होगा ही लेकिन भाजपा ओर भाजपा सरकार में जरुर कर रही है । 

यह है प्लान -1 

झाबुआ से पेटलावद की 5 बार से  विधायक ओर स्वर्गीय दिलीपसिंह भूरिया की बेटी  निर्मला भूरिया को अभी लोकसभा उपचुनाव मे भाजपा का स्वाभाविक दावेदार माना जा  रहा है ताकी सहानुभूती लहर का फायदा हो सके । निर्मला भूरिया  की वरिष्ठता के चलते उन्हें एक पखवाड़े बाद होने वारे कैबिनेट विस्तार मे मंत्री बना दिया जाये ओर उसके बाद उन्हें चुनाव मैदान मे उतारा जाये ताकी उनकी उम्मीदवारी का जनमानस मे रसुख बढ सके । ओर अगर वह जीत जाये तो फिर उनका मंत्री पद नागरसिंह चौहान को दे दिया जाये ।

यह है प्लान -2 

मुख्य मंत्री ओर भाजपा का प्लान 2 यही है कि अगर निर्मला को बिना मंत्री बनाये जीत सकते है तो फिर अलीराजपुर  के युवा ओर अजेय विधायक नागर सिंह को मंत्री बना दिया जाये । वे तीन बार से विधायक है ओर अलीराजपुर जिले मे कांग्रेस को लगभग कमजोर करने का श्रेय उन्हें जाता है उन्हें मंत्री बनाकर पार्टी अंचल के आदिवासीयो मे यह संदेश देगी कि वह आदिवासी समाज को कैबिनेट मे महत्व देती है  दूसरा यह संभव है कि नागर सिंह को मंत्री बनाकर झाबुआ का प्रभारी मंत्री बनाकर दिया जाये ताकी वह आगामी प्रस्तावित उप चुनाव मे अपनी प्रतिभा यहा भी दिखा सके ।

यहा है प्लान -3 

अगर किसी को धर्म संकट के आधार पर अभी मंत्री ना बनाकर सके तो झाबुआ या अलीराजपुर जिले से किसी ना किसी को निगम मंडल का अध्यक्ष बनाया जायेगा । वह व्यक्ति कोन होगा अभी यह तय नही हुआ है लेकिन गैर आदिवासी भाजपाई का नंबर भी लगा सकता है ।