शिक्षक नहीं पहुंच रहे समय पर स्कूल लेकिन बीईओ साहब को इससे कोई परेशानी नहीं 

- Advertisement -

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

रामा ब्लॉक के ग्राम खरडू बड़ी की स्कूल में शिक्षक अपनी मनमर्जी से स्कूल चला रहे है। शासन ने शिक्षा को महत्व देते हुए बहुत से वादे किए लेकिन जमीन पर इस वादे को खोखला कर रहे है कई स्कूली शिक्षक।

ऐसा ही एक किस्सा हमने ग्राउंड जीरो पर जाकर देखा तो रामा ब्लॉक के ग्राम खरडू बड़ी की प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला। जैसा कि शासन एक से आठ तक कि कक्षाएं सुबह सात बजे से बारह बजे तक की गई जिसमें बच्चे तो टाइम पर पहुँच जाते है। लेकिन शिक्षक अपनी मनमर्जी से स्कूल परिसर में पहुचते है।आज दिनांक 5 दिसम्बर को अलसुबह करीब 7.45 पर जब हम स्वयं स्कूल परिसर में पहुँचे तो वहाँ सिर्फ एक रेगुलर शिक्षक, अतिथि शिक्षक और एक पियून और बच्चे उपस्थित रहे। जिसके बारे में हमने रामा बीईओ साहब से बात की तो उन्होंने बताया कि आपको कोई परेशानी हो तो लिखित में मुझे दीजिए? ऐसे अधिकारियो और शिक्षकों द्वारा कैसे बच्चे अपने भविष्य को आगे बढ़ा पाएंगे?

संकुल प्रभारी शंकर राठौड़ से बात की तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा यहाँ के शिक्षक एवं अतिथि शिक्षकों को कई बार नोटिस देकर बताया गया कि स्कूल का समय सुबह सात बजे से दोपहर बारह बजे का है लेकिन शिक्षक हमारी बात नहीं मानते कई बार मेरे द्वारा अवगत कराया गया। रामा बीईओ सिरोतिया से बात की गई तो उनका जवाब यह था कि आपको कोई परेशानी है तो आप हमको लिखित में शिकायत करो? रामा जनपद उपाध्यक्ष पति रमेश डामोर का कहना है कि जब शिक्षक ही टाइम पर नहीं आता है तो बच्चें अपना भविष्य कैसे संवारेंगे ओर अधिकारी को समस्या बताते है तो वो लिखित पत्र मांगते है, ऐसे अधिकारियो के खिलाफ शासन प्रशासन कोई एक्शन क्यो नहीं लेती?