एसडीओपी ने पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली

- Advertisement -

विजय मालवी, बड़ी खट्टाली

स्थानीय पुलिस चौकी प्रांगण में सोमवार को जोबट अनु विभाग के एसडीओपी नीरज नामदेव ने एक बैठक पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की आयोजित की। बैठक में ग्राम पंचायत बड़ी खट्टाली के सरपंच चैनसिंह डावर, उपसरपंच शुभम मेहता, ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि रमेश मेहता, मदन लड्डा, विजय मालवी,बिलाल खत्री, आकाश अगाल, सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप परवाल,  मुकेश जैन, सलीम बाबा, तरुण प्रजापत, अनवर खत्री, पीयूष राठौड़, सहित विभिन्न पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर चौकी प्रभारी रंजीत सिंह मकवाना भी बैठक में पूरे स्टाफ सहित उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओपी नीरज नामदेव ने कहा कि वास्तव में बड़ी खट्टाली क्षेत्र में निरंतर चोरियां हो रही है। इस पर अंकुश लगाना अति आवश्यक है, एसडीओपी ने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों ग्रामीणों से आग्रह किया कि जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह की मंशा है कि जनता एवं पुलिस के बीच मधुर संबंध होना चाहिए। वे इस हेतु निरंतर तत्पर है। एसडीओपी ने कहा कि सभी ग्रामीणों को पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से ग्राम में सभी चौराहे पर एवं व्यापारियों को अपने निजी मकानों पर सीसी कैमरे एवं अलार्म लगाना चाहिए। इस अवसर पर पंचायत प्रतिनिधि रमेश मेहता ने भी विभिन्न  ग्रामीणों की ओर से विभिन्न सुझाव  एसडीओपी नामदेव को प्रस्तुत किए।

मेहता ने कहा ग्रामीणों के विशेष सहयोग से एवं पंचायत प्रतिनिधियों विशेष सहयोग से ग्राम में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच चैनसिंह डावर ने भी ग्राम में विभिन्न चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने का आश्वासन दिया। एसडीओपी ने इस अवसर पर ग्रामीणों से कहा कि वह रक्षा समिति के सहयोग से निरंतर गश्त करें आपने कहा कि पुलिस की पूरे जिले में कमी है। उसके बाद भी जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने ग्राम बड़ी खट्टाली आसपास के क्षेत्र में बढ़ते हुए अपराधों देखते हुए तीन अतिरिक्त पुलिस जवान आज ही स्वीकृत कर चौकी पर पदस्थ किए हैं। जिससे उपस्थित ग्रामीणों में हर्ष छा गया चौकी प्रभारी मकवाना ने भी क्षेत्र में चल रही विभिन्न गतिविधियों प्रकाश डाला एवं कहा कि पुलिस प्रशासन शीघ्र ही ग्राम में हो रही चोरियों वह वारदातों को पकड़ने में कामयाब होगी। इस अवसर पर एसडीओपी ने जनता से पूर्ण सहयोग  की पहल की एवं जिला पुलिस अधीक्षक की प्रगतिशील मंशा से अवगत कराया ।सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप परवाल मुकेश मेहता एवं मदन लड्ढा अपने अपने सुझाव प्रस्तुत किए। एसडीओपी नामदेव ने कहा कि ग्राम रक्षा समितियों को निरंतर सक्रिय करना होगा आपने कहा कि ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों के शीघ्र ही कार्ड बनवाए जाएंगे।