केंद्र सरकार की भेदभाव नीति के विरोध में कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

फिरोज खान, अलीराजपुर

केंद्र की मोदी सरकार महंगाई को रोकने में रही असफल, देश आर्थिक मंदी के दोर से गुजर रहा है-श्री पटेल

आलीराजपुर। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा मप्र के साथ किए जा रहे भेदभाव नीति एवं राजनीतिक द्वेषता को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में सोमवार को कांग्रेसी नेताओ ओर कार्यकर्ताओ ने सड़कों पर उतरकर धरना-प्रदर्शन किया। बस स्टैंड पर आयोजित धरना-प्रदर्शन में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दोरान कांग्रेस नेताओ ने बस स्टैंड चोराहे स्थित स्व. इंदिरा गांधी स्मारक पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एसडीएम संजीव पांडे को सोपा। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश पटेल, जोबट विधायक सुश्री कलावती भूरिया, अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल, समस्त ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, जिलेभर के कांग्रेसी नेता, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पंच-सरपंच मौजूद थे।

मोदी सरकार मप्र के साथ सोतला व्यवहार कर रही है
बस स्टैंड पर आयोजित धरना प्रदर्शन में कांग्रेसी नताओ ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुुए जोरदार प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन करीब डेढ घंटे तक चलता रहा। सभा को सम्बोधित करते हुवे कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने कहा कि आज पुरा देश आर्थिक मंदी के दोर से गुजर रहा है ओर केंद्र की मोदी सरकार महंगाई को रोकने में पुरी तरह से असफल रही है। देश में संघीय ढांचे में यह व्यवस्था है कि जब किसी भी राज्य पर कोई भीषण प्राकृतिक आपदा आती है, तब केंद्र सरकार का दायित्व होता है कि वह राष्ट्रीय आपदा कोष से राज्य की सहायता करे। परंतु राजनीतिक द्वेषता के कारण अभी तक केंद्र सरकार ने मप्र सरकार को पर्याप्त राशि उपलब्ध नही कराई है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों की सरकार है। वहां केंद्र सरकार द्वारा राहत राशि नहीं दी जा रही है, जबकि भाजपा शासित राज्यों में जरूरत से अधिक पैसा भेजा जा रहा है। इस भेदभाव की राजनीति का जिला कांग्रेस कमेटी विरोध कर निंदा करती है। जोबट विधायक कलावती भुरिया ने कहा कि मप्र में हुई अतिवृष्टि व अन्य प्राकतिक आपदाओ के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि एवं जन-धन का भारी नुकसान हुआ है। मगर दुर्भाग्यपूर्ण की बात यह है कि मप्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को राहत के लिए प्रतिवेदन सौंपने के बावजूद आज दिनांक राष्ट्रीय आपदा कोष से प्रदेश सरकार को एक पैसा नहीं मिला है। जिससे स्पष्ट है कि भाजपा की केंद्र सरकार मप्र सरकार के साथ भेदभाव कर सोतला व्यवहार कर रही है। हम किसानों और आमजनों के हक़ की लड़ाई लड़ते रहेंगे। क्षेत्रिय विधायक मुकेश पटेल ने कहा कि बीते दिनों प्रदेश ने अतिवर्षा एवं बाढ़ का सामना किया था। प्रदेश के 52 जिलों में से 39 जिलों की 284 तहसीलें अधिक प्रभावित हुई थी। इस दौरान 16 हजार करोड़ से अधिक की फसल का नुकसान हुआ था। साथ ही पुल और सड़कें भी बाढ़ के कारण बह गई थी। लेकिन उसके बाद भी केंद्र सरकार ने मप्र सरकार को राहत राशि नहीं दी। विधायक श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रभावित लोगों को अब तक 270 करोड़ की राशि उन जिलों में वितरित कराई है जहां किसानों की फसलें बर्बाद हुई है। उन्होंने केंद्र सरकार की राजनीतिक द्वेषता ओर भेदभाव नीति की निंदा की। सभा को वरिष्ठ नेताओ ने भी संबोधित किया। सभा के पश्चात कांग्रेसियों ने सभा स्थल से नारेबाजी करते हुए रेली के रुप मे स्व. इंदिरा गांधी स्मारक पर पहूंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि एसडीएम संजीव पांडे को सोपा। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रफ़ीक कुरेशी ने दी।
ये रहे मोजुद
इस अवसर पर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठोर, पुर्व जिलाध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी, यतिंद्र सेठ भाटी, केलाश चोहान, कमरू अजनार, हरिश भाभर, पारु भाई सरपंच, भुरु अजनार, शंकर बामनिया, ऊषान भाई, अनिल थेपड़िया, खुर्शीद दिवान, मदन डावर, रेमण्डसिंह बाबा, भुरसिंह डावर, नारायण चोहान, लईक भाई, ललीत जेन, अजहर चंदेरी, शाबीर बाबा, सुरेश सारडा, राहुल परिहार, पप्पु पटेल, ईरशाद चंदेरी, तरुण मण्डलोई, ईरफान मंसुरी, अमान पठान, मंसुर मंर्चेट, जितु अजनार, सुनिल खेडे, राजू चोहान, अनूप सोमानी, सुरेद्र चोहान सहित बड़ी संख्या में जिलेभर के कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

)