ऑनलाईन सायबर फ्रॉड के मुख्य आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

- Advertisement -

आलीराजपुर। जिले में एक महिला के साथ ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि फरियादी चांदनी बानो पति जावेद गोरी के द्वारा थाने पर सूचना दी गई थी कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा पीडिता के मोबाईल पर आईसीआईसीआई बैंक का एक्जीक्यूटीव ऑफिसर बनकर कॉल कर पीडिता से क्रेडीट कॉर्ड की जानकारी लेकर ओटीपी के माध्यम से 2 लाख 10 हजार रूपये की सॉयबर धोखाधडी की गई थी, जिस पर थाना अलीराजपुर मे अपराध क्रमांक 230/2022, धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध कर अनुसंधान मे लिया गया था।  

उक्त घटना की गंभीरता को दृष्टीगत रखते हुये सॉयबर पुलिस टीम के द्वारा सबसे पहले पीडिता को उसके मोबाईल पर आये नम्बरों की जांच कर, उस अज्ञात व्यक्ति के बारे मे जानकारी जुटाई गई, जिस पर पता चला कि उक्त घटना को राहुल पिता अमरनाथ प्रसाद, उम्र 24 साल, निवासी बी-48 विकास इनकलेव विकास नगर-उत्तम नगर नई दिल्ली का होना ज्ञात हुआ। आरोपी की गिरफतारी सुनिश्चित करने के लिये पुलिस कप्तान अलीराजपुर श्री मनोज कुमार सिंह के द्वारा थाना प्रभारी निरीक्षक शिवराम तरोले के अधीनस्थ टीम गठित की गई। गठित पुलिस टीम के द्वारा आरोपी की धरपकड हेतु उसकी लोकेशन को लगातार सर्च किया जा रहा था, जिस पर ज्ञात हुआ कि आरोपी की लोकेशन विकास इनकलेव विकास नगर-उत्तम नगर नई दिल्ली मे आ रही थी, जिस पर पुलिस टीम उक्त स्थान पर करीबन 8-10 दिनों से आरोपी के ठिकानों पर नजर बनाये हुये थी तथा इस दौरान आरोपी की पुख्ता जानकारी होनें पर उक्त् घटना के मुख्य आरोपी को उसके घर नई दिल्ली से गिरफतार कर अलीराजपुर लाया जाकर माननीय न्यायालय मे पेश किया गया। 

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि थाना अलीराजपुर पुलिस टीम के द्वारा अलीराजपुर थानें के सॉयबर अपराध में वांछित आरोपी को दिल्ली से गिरफतार किया है।  इस प्रकार के सॉयबर संबंधी अपराधों में वांछित आरोपी को पकडनें में कंई बार कठिनाईयां आती है, उसके बाद भी अलीराजपुर पुलिस टीम ने आरोपी को पकडनें मे सफलता प्राप्त की है, जो प्रशंससनीय है। आरोपी को गिरफतार करनें में थाना प्रभारी अलीराजपुर निरीक्षक शिवराम तरोले के अधीनस्थत टीम में उनि ईलापसिंह मुझाल्दे, सउनि कालुसिंह अलावा, प्रआर प्रदीप नावडे, आर सुनिल सिसौदिया, आर हनुमंत मीणा, सॉयबर टीम के प्रआर दिलीप चौहान, आर प्रमोद का सराहनिय योगदान रहा है।