जिला स्तरीय स्वयंसेवक संघ का शक्ति संचय शीत शिविर का समापन

May

मयंक विश्वकर्मा, आम्बुआ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा समीप ग्राम बोरझाड़ में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के आयोजन संपन्न किए गए। लगभग 9 दर्जन स्वयंसेवकों ने यहां रहकर प्रशिक्षण प्राप्त किया। शिविर का समापन अवसर पर संघ के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।

     हमारे संवाददाता को मिली जानकारी के अनुसार 23 दिसंबर से 25 दिसंबर तक समीप ग्राम बोरझाड़ स्थित शैलेंद्र विहार के मैदान में 108 स्वयंसेवकों ने 3 दिनों तक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन में शारीरिक तथा बौद्धिक शक्ति संचय करने हेतु कड़ी मेहनत की शिविर में सुबह से रात तक विभिन्न प्रकार के आयोजन किए गए शिविर में देश के सैनिकों जैसे कड़े प्रशिक्षण दिए गए अनुशासन में रहकर सभी ने शीत शिविर का लाभ प्राप्त किया।

       शिविर के शुभारंभ में प्रमुख वक्ता मालवा प्रांत सह शारीरिक शिक्षण प्रमुख श्री विक्रम रघुवंशी ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सभी खुश किस्मत है जो कि हमारे सामने श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है हम बहुत जल्दी भगवान श्री राम को भव्य मंदिर में विराजित होते देखेंगे। संघ की स्थापना 1925 में की गई थी हम 2025 में संघ का शताब्दी वर्ष मनाने जा रहे हैं।

         शिविर के समापन अवसर पर अंकित गजकेश्वर (धार) ने अपने उद्बोधन में बताएं कि 15 फरवरी से मंडल विस्तार योजना बनाई गई है जिसमें 67 मंडलों में 15 दिनों तक स्वयंसेवक विस्तारक के रूप में कार्य करेंगे तथा अपना स्वयं ग्रामीण क्षेत्र में देंगे । इस शीतकालीन शिविर में जिला कार्यवाहक मनीष राठौड़, सह कार्यवाह प्रवीण चौहान, प्रताप सिंह चौहान उपस्थित रहे शिविर की व्यवस्था देखने हेतु आम्बुआ-बोरझाड़ से भरत माहेश्वरी, लोकेंद्र सिंह राठौर, अंशुल गुप्ता, सुनील चौहान, कालू राठौड़, गोविंदा माहेश्वरी, वैभव जाधव, सुनील माहेश्वरी, गौरव राठौड़, हरीश चौहान, गोलू राठौड़ आदि का विशेष सहयोग रहा।