महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए उच्च शिक्षा सहित हर सुविधा समय पर कराएं उपलब्ध, शासन स्तर से पूर्ण सहयोग दिलवाएंगे- विधायक पटेल

0
26

  फिरोज खान@अलीराजपुर

महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए उच्च शिक्षा सहित हर सुविधाओं को कॉलेज प्रबंधन समय पर उपलब्ध कराएं। इस मामले में किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन स्तर से सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने में मेरे द्वारा पूर्ण सहयोग किया जाएगा। ये बात महाविद्यालय में आयोजित जनभागीदारी समिति की पहली बैठक में विधायक व जनभागीदारी समिति अध्यक्ष मुकेश पटेल ने कही। इस दौरान जनभागीदारी समिति सदस्य ओमप्रकाश राठौर, महेश बंटी सोमानी, धमेंद्र जायसवाल, सुनिल डुडवा , मिश्रीलाल राठौड़, विक्रमसिंह चौहान, मुलेसिंह , बंडेडिया, अजमेरसिंह भिंडे, प्राचार्य अल्पना बारिया सहित कॉलेज स्टॉफ मौजूद था।
बैठक में विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा करवाने के लिए 1 लाख रुपए,प्रयोगशाला उन्नयन और नए कम्पयूटर उपकरण के लिए 1 लाख 25 हजार रुपए, समाजकार्य विभाग के लिए कम्पयूटर सामग्री क्रय करने के लिए 1लाख रुपए, बिजली संबंधी सुधार कार्य व कम्पयूटर उन्नयन के लिए 3 लाख रुपए, अस्थाई शौचालय के लिए 50 हजार रुपए, सीसीटीवी कैमरे लगाने व पूर्व में लगे सीसीटीवी कैमरे की मरम्मत के लिए 1 लाख रुपए, वाणिज्य, नैक व यूजीसी के लिए अलमारी क्रय करने के लिए 30 हजार रुपए, अध्यापक कक्ष में बैठक व्यवसथा व परीक्षा के लिए 500 जोड नए टेबल कुर्सी क्रय करने के लिए 5 लाख रुपए, टूटे फुटे फर्निचर की मरम्मत के लिए 50 हजार रुपए,प्रोजेक्टर के लिए 50 हजार रुपए,ऑडिटोरियम नल कनेक्शन के लिए 25हजार रुपए, पीजी कक्षा के लिए अलमारी क्रय के लिए 50 हजार रुपये , कम्पयूटर एप्लीकेशन व साइंस के विद्यार्थियों के लिए पुस्तके व अलमारी क्रय करने के लिए 2 लाख रुपए,महाविद्यालय के बगीचे के लिए मजदूर रखने सहित विद्यार्थी हित के महत्वपूर्ण कार्यो के लिए अनुमोदन किया गया।
बैठक में विधायक पटेल ने महाविद्यालय में स्टॉफ की स्थिति की जानकारी ली। जिस पर प्राचार्य ने बताया कि पीजी व यूजी में विभिन्न विषय में पद स्वीकृत करवाने की आवश्यकता है। जिस पर विधायक पटेल ने कहा कि छात्र हित में कॉलेज के लिए नए पद शासन से सृजित करवाकर विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान प्राचार्य बारिया व स्टॉफ ने विभिन्न समस्याओं की जानकारी दी। जिस पर विधायक पटेल ने समस्याओ का निराकरण करने की बात कही। विधायक पटेल ने आगामी सत्र के लिए पर्याप्त सीटो की व्यवस्था करने के लिए अभी तैयारी करने के निर्देश दिए जिससे विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े।

*छात्राओं ने राशन की व्यवस्था के लिए सौंपा ज्ञापन*

इस दौरान महाविद्यालय की कन्या महाविद्यालय की छात्राओं संगीता मंडलोई, लीला सोलंकी, आरती चौहान,राधा तोमर सहित अन्य छात्राओं ने विधायक पटेल को ज्ञापन सौंपकर बताया कि छात्रवास में भोजन के लिए मेस के लिए स्वयं के खर्च पर संचालन किया जाता है। हमे भोजन बनाने के लिए कुछ सामग्री की आवश्यकता है। जिस पर विधायक पटेल ने शीघ्र ही उक्त सामग्री उपलब्ध करवाने और शासकीय उचित मूलय की दूकान से सस्ती दर पर राशन उपलब्ध करवाने के लिए कार्रवाई की बात कही।