पत्रकार अक्षयसिंह की मौत के मामले की विसरा जांच रिपोर्ट तैयार

- Advertisement -

झाबुआ live डेस्क Exclusive रिपोर्ट 

download (13)

आजतक के पत्रकार अक्षयसिंह की विगत 4 जुलाई को झाबुआ के मेघनगर मे हुई आकस्मिक मौत के मामले में सेंट्रल फोरेंसिक लेबोरेट्री नई दिल्ली की विसरा रिपोर्ट तैयार हो गयी है इस संस्था के निदेशक ने झाबुआ एसपी को चिट्ठी लिखकर यह फाइनल रिपोर्ट ले जाने का आग्रह किया है लेकिन झाबुआ एसपी आबिद खान ने सीबीआई भोपाल को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि चूंकि सीबीआई मामले की जांच कर रही है लिहाजा वह ही इस रिपोर्ट को प्राप्त करे ।

यह था अक्षयसिह मामला — 

व्यापमं से जुड़े लोगो ओर आरोपीयो की मोतो के मामले मे एक पडताल स्टोरी करने आजतक के पत्रकार एमपी के दौरे पर थे 3 जुलाई को चंबल इलाके मे लोगो से मिले ओर 4 जुलाई को वे दोपहर 12 .30 बजे के आसपास वह मेघनगर मे नम्रता डामोर के परिवार के बीच थे ओर करीब 1.40 बजे अचानक सीने मे दर्द के बाद उनकी मोत हो गयी थी पहले शासकीय अस्पताल ओर फिर जीवन ज्योति अस्पताल ले जाया गया था लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था उसके पश्चात संतुष्टि के लिए उनके साथी राहुल करैया ओर कैमरामेन उन्हें दाहोद के महावीर अस्पताल ले गये थे मगर उन्हें वहा भी मृत घोषित किया गया था ।

दाहोद मे हुआ था पीएम — 

अक्षय सिंह के शव का पोस्टमाट॔म दाहोद के सिविल अस्पताल मे किया गया था जहा पीएम रिपोर्ट बेनतीजा निकली थी ओर विसरा को अहमदाबाद रैफर किया गया था मगर कांग्रेस ओर अक्षय की बहन की मांग पर विसरा को पहले एम्स भेजा गया मगर एम्स के इनकार के बाद सेंट्रल फोरेंसिक लेबोरेट्री भेजा गया जहां रिपोर्ट अब तैयार हुई है रिपोर्ट का नतीजा अभी सार्वजानिक नही किया गया है । गौरतलब है कि अक्षयसिंह की मौत की जांच भी सीबीआई अपने हाथो मे ले चुकी है ।

अक्षयसिंह की झाबुआ मे मौत के मायने —

व्यापमं का मुद्दा इतना ग्लोबल नही होता अगर आजतक के पत्रकार के अक्षयसिंह की असामयिक मौत झाबुआ मे उस नम्रता डामोर के घर ना होती जो मेडीकल की छात्रा थी ओर उसकी भी मौत संदिग्ध परिस्थिति में रेल्वे ट्रेक पर तीन साल पहले हुई थी । अक्षयसिंह की मौत के बाद कांग्रेस हमलावर इसलिए हो पायी क्योंकि नैशनल मीडिया के फोकस में अक्षयसिंह की मौत आ चुकी थी ओर वह भी व्यापमं के कवरेज के दोरान । नतीजा जमकर बवाल हुआ ओर शिवराजसिंह को मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी पडी ।