जरूरी नहीं सिंघम बने, चुनाव ने साबित किया प्रबंधन से भी मिल सकती है पुलिस को सफलता

- Advertisement -

आलीराजपुर ”आजतक’ के लिए वसीम राजा की रिपोर्टः लोकसभा, विधानसभा और फिर पंचायत, चुनाव जितना छोटा होता है पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौती उतनी ही बड़ी होती जाती है। ऐसे में आलीराजपुर जिले में एक घटना को छोड़ चुनाव का शांतिपूर्ण पूरा होना एक बड़ी सफलता कही जाएगी वह भी ऐसे हालात में जब विधानसभा चुनाव से पुलिस को कम बल मिला है।

जी हां, साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले जिले को इस बार चुनाव के लिए कम बल मिला था लेकिन पुलिस अफसरों के सही नेतृत्व और प्रबंधन की वजह से कम बल में भी त्रि-स्तरीय चुनाव को शांतिपूर्वक पूरा कर लिया गया।

SP Jhauba

चुनाव खत्म होने पर मीडिया से रूबरू होते हुए एसपी अखिलेश झा ने अपने पूरे स्टाफ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी महत्वपू्र्ण भूमिका भी वजह से जोबट के जमली के अलावा कही कोई घटना नहीं हुई।

Singham

एसपी झा ने बताया कि पुलिस ने इस मर्तबा गुजरात सीमा पर खास चौकसी बरती थी। रणनीति के तहत यहां वायरलेस सेट लगाए गए थे। उन्होंने कहा, विधानसभा चुनाव की तुलना में पंचायत चुनाव में कम बल मिलने बावजूद चुनाव सही तरीके से सम्पन हुए। उन्होंने जिले की जनता का भी आभार जताया और आचार संहिता के दौरान पुलिस ने असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर क्या कार्रवाई की इसका ब्योरा भी सार्वजनिक किया।