कक्षाएं नहीं लगी और आ गई त्रैमासिक परीक्षा, असुविधाओं को लेकर अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

0
169

रितेश गुप्ता, थांदला

करोना काल के दौरान ऑनलाइन अतिथि शिक्षकों की सीमित भर्ती के पश्चात ऑफलाइन अतिथि शिक्षकों की भर्ती ना होने से कई ला से नहीं लग पा रही है और फिर ऊपर से त्रैमासिक परीक्षा का आ जाना विद्यार्थियों के लिए कठिन चुनौती बन गया है। सभी अंचल के विभिन्न स्कूलों में 10वीं एवं 12वीं के आवेदन के साथ जा रही अवैध वसूली को लेकर अभाविप कितना इकाई ने आवेदन दिया व स्थानीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं की उपस्थिति में स्कूल के सूचना पटल पर आवेदन को चस्पा किया। आवेदन द्वारा अभाविप के पदाधिकारियों ने मांग की कि कोविड 19 के कारण शासन द्वारा विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया है जबकि विद्यार्थियों को कुछ दिनों पहले स्कूल खुले व छात्र छात्राओं की त्रेमासिक परीक्षा 21 सितंबर को ली जा रही है, इसके विपरीत छात्र छात्राओं को अभी तक सभी पुस्तकें नहीं मिली है ना ही कक्षाओं में सभी विषय के पीरियड लग रहें हैं ओर स्कूल में शौचालय सुविधा भी सही नही है। साफ पानी की सही सुविधा नही मिल रही है। ऐसे में प्रशासन एवं शिक्षा विभाग विद्यार्थियों के हित में निर्णय ले व छात्रों की मांग पूरी करेंगे है।
छात्राओं की मांग इस तरह है
11 वी 12 वी की पुस्तके अभी तक नहीं मिली। राजनीति- अर्थशास्त्र- इतिहास।11वी 12वी शिक्षक की कमी है। 11वी में हिंदीए अर्थशास्त्र- इतिहास के शिक्षक नहीं है।
थांदला विकासखंड की कई स्कूलों में 10वी-12वी बोर्ड परीक्षा फार्म भरने के लिए ली गई फीस वसूली में गड़बड़ी की कर्मकार कल्याण संबल प्रमाण पत्र जिन छात्र छात्रों के पास है उनकी 100 रुपए फीस है परन्तु स्कूल समिति द्वारा सभी छात्र.छात्राओं से 1000 रुपए लिए गए है। 900 रुपए बाकी की राशि छात्रों को वापस दी जाए । 12वी मैं पढऩे वाली छात्राओं को छात्रावास में प्रवेश दिया जाए।
अगर 10 दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं होता है तब छात्र शक्ति द्वार धरना प्रदर्शन जन आन्दोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन कि रहेगी है। आवेदन देने के लिए यहाँ प्राचार्य भी छुट्टी पर है एव कोई प्रभारी प्रभारी के भी नही होने पर अभाविप के सदस्यों द्वारा 2 धंटे विद्यालय में प्रदर्शन किया और नोटिस बोर्ड पर आवेदन लगाया। अभाविप प्रांत कार्यकारिणी सदस्य प्रताप कटार, मनीष मईडा ,कान्तू मईडा, ईकाई अध्यक्ष विकास भूरिया , कैलाश निनामा, पलमा खराड़ी,अनिल मचार, उपाध्यक्ष, कुलदीप सिंगाडिय़ा ,दीवान भूरिया ,सह सचिव मुकेश भूरिया, मनिष वर्मा , नितेश भूरिया, दीपक भूरिया व छात्र छात्राओं बड़ी संख्या में आंदोलन में शामिल हुए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here