मुक्तिधाम उत्थान को लेकर युवाओं की अहम बैठक; लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

- Advertisement -

आकाश उपाध्याय/सुनील खेड़े@जोबट
नगर में लगातार मुक्तिधाम की अव्यवस्थाओं के लेकर चर्चा आम बात रही है । ऐसे में नगर के युवाओं ने मुक्तिधाम के सौंदर्यीकरण एवं अव्यवस्थाओ के सुधार हेतु मंगलवार रात्रि को शिवालय प्रांगण में एक अहम बैठक रखी गई थी । बैठक में वर्षो से मुक्तिधाम में हो रही अव्यवस्थाओ ओर अनदेखी के कारण युवाओं में आक्रोश साफ झलक रहा था ।
बैठक में जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते मुक्तिधाम युवा समिति बनाने का निर्णय लिया गया, जिसमे सभी युवा जिम्मेदारी से मुक्तिधाम के उत्थान के लिए तन-मन-धन से कार्य करेगा साथ ही कार्ययोजना तैयार कर जल्द से जल्द इसे मूर्त रूप देगा । बैठक में गजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अगर सभी युवा मिलकर कार्ययोजना के तहत कार्य करेंगे तो मुक्तिधाम को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय नही लगेगा । वही मोहित जैन ने कहा कि इस कार्य के लिए युवाओं को आगे आने की सख्त आवश्यकता है ओर युवा ही ये कार्य कर सकता है । बैठक में विशेष रूप से उपस्थित मेवालाल अग्रवाल ने कहा है झोली से प्राप्त राशि बैंक में जमा है जैसी भी आवश्यकता लेंगे उसका उपयोग किया जा सकता है । रूपेश खत्री ने कहां की नगर के युवा काफी समय से इस कार्य को करने के लिए जागरूक है लेकिन यह व्यवस्था युवाओं के हाथ में सौंपी नहीं जा रही है । अगर इसकी कमान युवाओं को दी जाए तो काफी कुछ सुधार हो सकता है। और हम जोबट के युवा इस कार्य के लिए जागरूक हो चुके है नगर वासियों के सहयोग से बहुत जल्द इसकी दिशा और दशा बदल दी जाएगी
इसी चरण को आगे बढ़ाते हुए एक मत से आज शाम 4 बजे मुक्तिधाम में पुनः बैठक रखी गई है। जहां हनुमान चालीसा का पाठ ओर परिसर में साफ सफाई भी कि जाएगी।ओर जिसमे किसी कारण बैठक में अनुपस्थित युवा साथी भी आकर अपना सहयोग दे सके व आज होने वाली बैठक में कई ठोस निर्णय भी लिए जायँगे । बैठक में मेवालाल अग्रवाल, गजेंद्र राठौड़, मुकेश आशोरिया, मोहित जैन, रूपेश खत्री, अंतिम सोनी, नितीन जायसवाल, राजेश डुडवे, हर्षित शर्मा, आकाश उपाध्याय, आशीष राठौड़, हर्ष अगाल, तरुण सकुनिया, लाला चौबे, लक्की मालवीय, छोटू सोनी, गौतम ठाकुर, चयन खत्री, राजू सालवी, क्रष्णा राठौड़, शैलेंद्र राठौड़, हर्षराज शर्मा आदि जागरूक युवा उपस्थित थे ।