इंदौर एसपी ने पेश की मानवता की मिसाल; टीआई के लिए खुद के खर्च पर मंगवाया महंगा इंजेक्शन ..

- Advertisement -

झाबुआ Live Desk इंदौर
कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान प्रदेश और देश में पुलिस (Police) की कई छवियां सामने आई है।
आज इंदौर में एक एसपी ने भी मानवता का परिचय देकर अपने अधीनस्थ थाना प्रभारी ऐसे समय मे मदद कि जब हर पुलिसकर्मी उसके लिए मदद के लिए खुद आर्थिक सहायता इकट्ठी कर रहे थे।अमूमन पुलिस की छवि लोगों के अंदर एक सख्त और बेरहम दिल वालों की मानी जाती है। लोग पुलिस की परछाई से भी दूर रहना चाहते है। उन्हें लगता है कि उनके अंदर रहम नाम की कोई चीज नहीं होती है, लेकिन वर्तमान दौर में उनकी इस छवि के विपरित पुलिस का चेहरा सामने आ रहा है।
मामला दरअसल, इंदौर शहर का है, यहां जूनी इंदौर थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार COVID-19 से ग्रसित हैं तथा वर्तमान में अरविन्दों अस्पताल में भर्ती होकर ईलाजरत् हैं। जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है। ईलाज के दौरान डाक्टर्स की टीम को एक इंजेक्शन की आवश्यकता हुई जिसकी कीमत करीबन 32 हजार रूपये थी। थाना स्टॉफ 32 हजार रूपये कीमत के इंजेक्शन को क्रय करने हेतु चिंतित था अतः वह परस्पर पैसे एकत्रित करने का विचार बना रहे थे, लेकिन इसी बीच जब पुलिस अधीक्षक पश्चिम महेश चन्द्र जैन भ्रमण करते हुये थाना परिसर पँहुचे जिन्हें इंजेक्शन क्रय किये जाने हेतु स्टॉफ द्वारा पैसे एकत्रित करने की खबर लगी तो उन्होंनें तुरंत अपने ड्राईवर को एटीएम कार्ड देते हुये एटीएम मशीन से पैसे आहरित कर उपरोक्त आवश्यक इंजेक्शन क्रय करने वास्ते निर्देशित किया, चॅूकि दवा बाजार में उक्त इंजेक्शन की मांग अधिक होने से उपलब्धता कम है। एसपी ने भविष्य में इसकी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुये 02 इंजेक्शन क्रय करवा लिये तथा 01 इंजेक्शन तत्काल अरविन्दों अस्पताल में डाक्टर्स की टीम के पास भेज दिया जिसका उपयोग वहाँ इलाजरत देवेन्द्र कुमार के लिए किया जाना था।
एसपी ने अस्पताल में भर्ती प्रत्येक पुलिसकर्मी से दिन में 02 बार फोन कॉल से बात कर उनका स्वास्थ्य संबंधी हालचाल जान रहे हैं। एसपी ने सभी पुलिस जवानों को भरोसा दिलाया कि किसी भी विषम परिस्तिथि में पुलिस विभाग सदैव उनके साथ खड़ा है।