विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल छात्राओं से फीता कटवाकर 88 लाख रुपए की लागत से बने कन्या हाई स्कूल भवन का लोकार्पण करवाया

- Advertisement -

स्कूल की दूसरी मंजिल, बाउंड्रीवाल, रोड और हैंडपंप खनन करवाने की घोषणा की

जितेन्द्र वाणी@नानपुर

जिले के हर विद्यार्थी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाना ही कमलनाथ सरकार का लक्ष्य है। इसमें शिक्षकों और अभिभावकों का सहयोग भी आवश्यक है। हर अभिभावक अपने बच्चों को नियमित रुप से स्कूल में अध्यापन के लिए भेजे और हर स्कूल के शिक्षक सभी विद्यार्थी को गुणवत्त्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करे। बच्चो को बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने में शिक्षकों और अभिभावकों का सहयोग बेहद आवश्यक है। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने नानपुर में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन के तहत निर्मित कन्या हाई स्कूल भवन के लोकार्पण के दौरान कही। इस दौरान अतिथि के रुप में जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, समाजसेवी विक्रमसिंह भाटिया, रफीक कुरैशी, विक्रम भाई, सरपंच सावन मारु, पीआईयू ईई, एसडीओ, अधिकारी, कर्मचारी और स्कूल स्टॉफ मौजूद था।
विधायक पटेल ने छात्राओं को शिवरात्रि, भगोरिया और होली की शुभकामनाएं देते हुए घोषणा की कि 85 लाख रुपए की लागत से स्कूल की दूसरी मंजिल के लिए रुपया आ चुका है। शीघ्र ही स्कूल की दूसरी मंजिल का निर्माण शुरु करवाएंगे। उन्होने प्राचार्य व शिक्षकों की मांग पर स्कूल परिसर के लिए बाउंड्रीवाल, रोड और हैंडपंप खनन करवाने की घोषणा की। विधायक पटेल ने कहा कि आगामी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी पूर्ण मनोयोग से पढाई ध्यान देवे और शिक्षकगण हर विद्यार्थी को बेहतर पढाई के लिए प्रेरित करे। परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरुस्कृत करने की घोषणा की।

विद्यार्थियों की हर समस्या का मिल जुलकर करेंगे समाधान
जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने कहा कि जिले के विद्यार्थियों की समस्याओं का मिल जुलकर समाधान करेंगे। विद्यार्थियों को अध्यापन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। शीघ्र ही जिला मुख्यालय पर कन्या महाविद्यालय भी प्रारंभ होगा। जिससे छात्राओं को अध्यापन में सुविधा होगी। उन्होने विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंको के साथ उत्तीर्ण होने का आव्हान किया। कार्यवाहक अध्यक्ष राठौर ने कहा कि विधायक और जिकां अध्यक्ष का शिक्षा पर विशेष फोकस है। जिले में हर विद्यार्थी के लिए सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं जुटाने के लिए वे लगातार प्रयासों में जुटे हुए है।

अपने विद्यालय का लोकार्पण कर खुशी से झूम उठी वर्षा और प्रियंका
इससे पहले अतिथियों ने कन्या हाई स्कूल का लोकार्पण छात्राओं वर्षा चौहान और प्रियंका मंडल से फीता काटकर करवाया। अपने ही विद्यालय का लोकार्पण कर दोनो छात्राएं खुशी से झूम उठी। इस दौरान अतिथि पटेल ने पूजा अर्चना कर रिमोट से स्कूल भवन के शिलालेख का अनावरण किया।