लोकसभा चुनाव मे पूरे क्षैत्र मे राष्ट्रवाद की लहर थी लेकिन जोबट मे ” कलावती लहर ” चली

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर

लोकसभा चुनाव 2019 मे पूरे देश की तरह रतलाम संसदीय क्षेत्र के तीनो जिलों रतलाम – झाबुआ ओर अलीराजपुर मे राष्ट्रवाद की लहर चली लेकिन रतलाम संसदीय क्षेत्र की जोबट विधानसभा मे ना मोदी लहर चली ना राष्ट्रवाद की लहर चली यहां चली तो सिर्फ ” कलावती भूरिया ” लहर .. दरअसल कलावती भूरिया अलीराजपुर जिले के जोबट से कांगेस की विधायक महज 2 हजार वोटों से जीतकर बनी थी लेकिन 5 महीने की कडी मेहनत से उन्होंने पूरे विधानसभा क्षैत्र मे अपनी धाक जमा ली ओर विधानसभा मे जो गांव उनके खिलाफ गये थे उनको भी उन्होंने अपने पक्ष मे करने मे आशिंक से ज्यादा कामयाबी पायी है यही वजह है कि जोबट विधानसभा क्षैत्र से कांगेस के कांतिलाल भूरिया को 18139 की लीड हासिल हुई वरना भूरिया जी की हार का आंकड़ा 1 लाख पार होना तय था .. यह भी सच है कि खुद कांतिलाल भूरिया का अपना रसुख भी इस विधानसभा मे काफी है लेकिन उतना ही सच यह भी है कि भूरिया इलाके लिए वक्त नहीं दे पाये ओर उनकी भरपाई की कलावती भूरिया ने ।

इन 5 बडे कारणों से समझिए कि आखिर क्यो यहां जीती कांगेस
=========================
1)- कलावती भूरिया ने विधानसभा मे अपनी जीत के साथ ही योजना बनाकर लोकसभा की तैयारी शुरु कर दी थी जिसका उन्हे फायदा मिला ।

2)- जोबट विधानसभा क्षैत्र मे अल्पसंख्यक वोट जिनमे मुसलमान ओर ईसाई मतदाताओ की अच्छी खासी तादात है वह एकमुश्त कांगेस को डले ।

3) – कलावती भूरिया ने कांगेस की सरकार आते ही बीजेपी के सरपंचो को टारगेट किया उनको दो टूक कहा गया कि या तो आप हमारे साथ आओ या फिर आपके कार्यकाल की जांच करवाते है ।

4)- विशाल रावत ओर उनकी टीम अनिण॔य का शिकार रही ओर प्रतापसिंह डाबडी जैसै नेता न्यूटल थे जिससे कांगेस को नुकसान नही हुआ ।

5)– विधानसभा मे चुनाव मे लगने वाला संसाधन ( चुनावी तामझाम ) कांगेस के सही समय पर सही हाथो से बुथ पर पहुंचे ।

बढे कलावती भूरिया के नंबर
==================
जोबट विधानसभा क्षेत्र मे लोकसभा मे कांग्रेस को मिली 18139 की बढत कांगेस मे कलावती भूरिया का कद बढा गयी है यह कद ना सिर्फ इलाके मे बढा है बल्कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित प्रदेश कांग्रेस से उनको बधाईयाँ मिल रही है ।

)

अगर आप आपने गांव-शहर में झाबुआ-अलीराजपुर लाइव की खबरें वाट्सएप पर चाहते हैं तो हमारे इस नंबर 9669487490 को अपने-अपने दोस्तों, परिजनों एवं विभिन्न समूहों के वाट्सएप ग्रुपों में एड कर लें।