भाजपा सरकार की विफलताओ को जनता के बीच ले जायेंगी – कांतिलाल भूरिया

- Advertisement -

झाबुआ लाइव डेस्क । आगामी सिंतबर या अक्टूबर माह मे लोकसभा उपचुनाव होगा । कांग्रेस ओर कांतिलाल भूरिया के लिऐ अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा बचाने का यह एक सुअवसर होगा । लेकिन आज की राजनीतिक वातावरण मे भूरिया क्या सोचते है ओर क्या है जनता के बीच जाने को लेकर उनकी तैयारी ? यह सब कुछ विस्तार से खुलासा किया खुद “कांतिलाल भूरिया” ने जिले के लोकप्रिय वेब चैनल “झाबुआ लाइव” को एक विस्तृत ” इंटरव्यू” मे बताया । प्रस्तुत है कांतिलाल भूरिया केे इंटरव्यू के प्रमुख अंश ।

झाबुआ लाइव – भूरिया जी उपचुनाव के दौर मे आप “व्यापमं” पर क्या सोचते है क्या सीबीआई को जांच देना सरकार की मजबूरी थी ? 

कांतिलाल भूरिया – यह लोकतंत्र है पहले हम 4 साल से चिल्ला रहे थे कि व्यापमं मे गडबडी है लेकिन हाइकोर्ट का कवर लेकर शिवराज ओर पूरी सरकार बचा रही थी लेकिन जब अक्षयसिह की मोत हुई ओर दिग्विजय सिंह जी सुप्रीम कोट॔ गये तब घबराई शिवराज सरकार के पास विकल्प ही नही था । अब दूध का दूध ओर पानी का पानी हो जायेगा ।

झाबुआ लाइव –लेकिन प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह कह रहे है कि शिवराजसिंह गंगाजल की तरह पवित्र है ओर व्यापमं मे अफसोस जैसा कुछ नही है ? 

कांतिलाल भूरिया – यह तो जनता तय करेगी ओर सीबीआई जांच तय करेंगी कि चोर कोन है ओर किसने हजारो लोगो का भविष्य बिगाड दिया । एक पूरी पीढी का भविष्य बिगाड़ने वाली सरकार ओर उसकी पार्टी का मुखिया बोले कि कोई अफसोस नही है तो यह उस पार्टी के चाल ओर चरित्र को दर्शाता है ।

झाबुआ लाइव — लेकिन भाजपा तो अपना पक्ष रखने के लिए 1 अगस्त से ” स्वाभिमान ” यात्रा निकालने जा रही है ? 

कांतिलाल भूरिया – इसे कहते है चोरी ओर सीनाजोरी ओर जनता सब जान चुकी है ओर जान जायेगी कि सच क्या है खुद शिवराज कह चुके है जिन भावनाओ को देखकर सीबीआई जाँच की अनुशंसा की तो अब जांच को प्रभावित करने की यह भाजपाई कोशिश है जो जनता के बीच जाने पर बुरी तरह फैल हो जायेगी ।

झाबुआ लाइव — लेकिन भूरिया जी आप रतलाम संसदीय क्षेत्र मे जनता के बीच किन मुद्दो कोश लेकर जायेगे ? 

कांतिलाल भूरिया —  मुद्दो की कमी ही नही है केंद ओर राज्य की भाजपा सरकार से जनता ओर ग्रामीण बेहद नाराज है हमने मनरेगा दिया उन्होने छीन लिया , हमने किसान कल्याण , आधार , शिक्षा , भोजन का अधिकार दिया तो भाजपा सरकार इन सब की कटौती मे लगी है जनता इलाके की सब जानती है । मनरेगा बंद है सैकड़ो मजदूर लोगो को काम नही मिल रहा है ।  मध्यान्ह भोजन नही मिल रहा है ।

झाबुआ लाइव — फिर भी भाजपा आपको कडी टक्कर दे सकतीं है ? 

कांतिलाल भूरिया — मुझे यह बात पता है कि कांग्रेस को उप चुनाव मे सरकार से लडना है लेकिन जनता हमारे साथ है तो हम फिक्र नही करते । हम जनता के है तो जनता हमारे साथ है आज आलम यह है कि सरपंचो को अधिकार विहिन बना दिया गया है जनता उसे चुनती है लेकिन उसे भाजपा सरकार ने पंगु बना दिया अब जनता भी समझ गई है कि यह सब कुछ भाजपाई कर रहे है ।

झाबुआ लाइव — लेकिन भाजपा संगठन कैडर बैस है आप उसका मुकाबला कैसे करेंगे ? 

कांतिलाल भूरिया — ( हंसते हुऐ ) भाजपा संगठन कितनी ऊंची नाक वाला है यह हमे पता है भाजपा संगठन एक भगोड़े को संगठन की कमान सौंपे हुए है देश ओर प्रदेश के गृहमंत्री के साथ कोट॔ मे फरार जिला अध्यक्ष बैठता है मगर पुलिस बेबस है मगर जनता सब जानती है कि भाजपा संगठन कैसे लोगो के हाथ है अगर अपराधियों को जिम्मेदारी देकर भाजपा कैडर वाली पार्टी होने पय इठलाती है तो यह उन्हें मुबारक जनता को फैसला करने दो ।

झाबुआ लाइव — प्रदेश सरकार ओर भाजपा रतलाम लोकसभा को नाक का सवाल बनाऐगे ऐसे मे कांग्रेस की खास रणनीति तैयार की है ? 

कांतिलाल भूरिया — देखिए जनता जिसके साथ है उसी की जीत होगी । कांतिलाल भूरिया जनता के बीच का इंसान है सुख दुख मे इलाके के लोगो के हम ही काम आते है बाहर से जो लोग भाजपा को जिताने आते है उनके बहकावे मे लोग अब नही आने वाले खुलकर लोग कहते है पहले भूल हो गई इस बार नही होगी । मोदी ओय शिवराज सरकार ओर भाजपाईयो के आचरण से लोग नाराज है ।  20150713_162850-1