घरेलू हिंसा की रोकथाम की रोकथाम के लिए पुलिस ने शुरू अभिमन्यु अभियान

0

योगेंद्र राठौर, सोंडवा

पुलिस मुख्यालय मध्य प्रदेश,भोपाल के निर्देशन अनुसार दिनांक 3/10/24 से 12/10/24 तक महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधों एवं घरेलू हिंसा की रोकथाम तथा सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विशेषकर पुरुषों को जागरूक करने हेतु विशेष जागरूकता अभियान “अभिमन्यु “जिले में संचालित किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास के मार्गदर्शन एवम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप पटेल के पर्यवेक्षण में यह कार्यक्रम जिले में संचालित हो रहे है। महिला सुरक्षा हेतु एक पहल के मूलभाव को लेकर जिले में आज से ही नवदुर्गा उत्सव के दौरान “शक्ति सम्मान “अभियान चलाया जा रहा है। उक्त दोनों अभियान के अंतर्गत महिला सुरक्षा शाखा प्रभारी बी.एल.अटोदे ,उप पुलिस अधीक्षक एवम उनकी टीम द्वारा थाना सोंडवा में आज जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम में महिला सुरक्षा शाखा प्रभारी बी.एल.अटोदे ने बताया कि छोटी-छोटी बातों पर से पति-पत्नी में विवाद होकर घरेलु हिंसा का रूप ले लेती है ,घरेलू हिंसा को कैसे कम किया जाए,यह भी बताया। साथ ही गरबा कार्यक्रम में महिलाओं एवम बालिकाओं की सुरक्षा के पुलिस प्रबन्ध के बारे में व बालिकाओं को भी लड़को के बराबर शिक्षा के अवसर देने,कोई भेदभाव नही करना,उचित संस्कार देना,जिससे कि महिला अपराधों में कमी हो सके,इस बारे में भी बताया गया।

इस कार्यक्रम में सतीश  द्विवेदी उप पुलिस अधीक्षक अजाक, अलीराजपुर ने भी कमजोर वर्गों के प्रति हो रहे अत्याचारों को कैसे कम किया जाए इस बारे में जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम में महिला थाना प्रभारी मनोरमा सिसोदिया एवम थाना प्रभारी सोंडवा छगन बघेल ने भी सम्बोधित करते हुए गरबा कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था एवम पुलिस पेट्रोलिंग के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में करीब 200 महिला-पुरुष शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.