जिला आयुष विभाग द्वारा संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया

- Advertisement -

बड़ी खट्टाली विजय मालवी

ग्राम बड़ी खट्टाली के हायर सेकेंडरी ग्राउंड में जिला आयुष विभाग द्वारा संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में एक विशाल शिविर का आयोजन किया गया शिविर का विधिवत शुभारंभ सरपंच चेनसिंह डावर , उपसरपंच शुभम मेहता, भाजपा जिला कोशाध्यक्ष मदन लढ्ढा , मंडल अध्यक्ष मुकेश राठौड़, पंचायत प्रतिनिधि रमेश मेहता, पूर्व सरपंच भावसिंह डुडवे, रामसिंह पटेल पलासदा के पूर्व सरपंच मुलेश बघेल आदि ने किया।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच ,उप सरपंच एवं अतिथियों का स्वागत आयुष विभाग के विभिन्न चिकित्सको ने किया इस अवसर पर डॉ. भावना बघेल, प्रतिमा डावर ,डॉ.मोहन सिसोदिया, डॉ. वेरसिंह बघेल, डॉ. झंकारे, सहित आयुष विभाग के विभिन्न कर्मचारी गण उपस्थित थे।
शिविर में काफी उत्साह देखा गया शिविर को संबोधित करते हुए पंचायत प्रतिनिधि रमेश मेहता ने कहा कि जिला आयुष विभाग द्वारा रविदास जयंती के उपलक्ष्य में बड़ी खट्टाली में जिस शिविर का आयोजन किया गया है उससे निश्चित तौर पर ग्रामीणों व आसपास के ग्रामीण अंचल के ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा इस अवसर पर में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह के सफल मार्गदर्शन में शिविर विभाग ने आयोजित किया उसकी खुलकर सराहना की मेहता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं का पूरे प्रदेश में क्रियान्वयन किया हैं वही जिले के जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह काफी सक्रियता से जिले में स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं जो कि प्रशंसनीय है इस अवसर पर आयुष विभाग के डॉ. आशीष जोशी में विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी डॉ. भावना बघेल व डॉ. प्रतिमा डावर ने भी आयुर्वेद संबंधी प्रदर्शनी की जानकारियां ग्राम पंचायत के सरपंच व अन्य प्रतिनिधियों को दी।सरपंच चेनसिंह डावर में शिविर आयोजित करने पर आयुष विभाग को धन्यवाद दिया। शिविर में जनप्रतिनिधियों ने अपना स्वास्थ्य जांच करवाई ग्राम पंचायत के उपसरपंच शुभम मेहता शिविर में पूरे दिन सक्रिय रहे आज शिविर में लगभग 320 मरीजों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाया एवं दवाइयों का लाभ प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन आशीष जोशी ने किया।उक्त शिविर में हायर सेकेंडरी स्कूल के स्टॉप का भी सराहनीय सहयोग रहा जो प्रशसनीय है। आयुष विभाग ने ग्राम पंचायत के साथ ही साथ हायर सेकेंडरी के स्टॉप को भी शिविर सफल होने पर धन्यवाद दिया।