लापरवाही :- क्षतिग्रस्त पुल ओर नाले पर बने एप्रोच मार्ग से गुजर रहे वाहन, विभाग का गैर जिम्मेदाराना बयान

- Advertisement -

 @ लवेश स्वर्णकार#रायपुरिया

इस स्थति में है पुल
क्षतिग्रस्त पुल से गुजर रहे वाहन

झाबुआ जिले की पेटलावद तहसील के रायपुरिया कल्याणपुरा मार्ग पर ग्राम अलस्याखेड़ी (रामनगर ) में 26 दिसम्बर 2017 को पुल भरभराकर दो हिस्से में टूट गया था तब आनन फानन में विभाग ने मार्ग के सभी पुलो का निरीक्षण किया था । दरअसल रायपुरिया कल्याणपुरा मार्ग पर ग्राम रायपुरिया में स्टेट समय से पुल है पुल की दुर्दशा को लेकर विभाग ने कई बार इसका निरीक्षण किया और पुल को कागजो पर फिट बता दिया गया था दरअसल रामनगर पुल के टूटने के डेढ़ साल बाद याने आज से ठीक 8 दिन पूर्व विभाग ने इसे बंद कर दिया और बोर्ड लगा दिया कि परिवर्तित मार्ग से गुजरे पुल क्षतिग्रस्त है । विभाग ने जर्जर पुल को तोड़ने के बजाय इस पर मरम्मत का काम शुरू कर दिया फिलहाल जर्जर पुल ओर पास बने परिवर्तित मार्ग से जान जोखीम में डालकर वाहन चालक गुजर रहे है।
देखे चित्र

विभाग की लापरवाही ओर गैर जिम्मेदार बोल आए सामने

विभाग की लापरवाही इस मामले में सामने आ रही है । समय रहते विभाग ने इस पुल की सुध नही ली जिसके चलते बारिश में यह पुल अब लोगो के लिए आफत ओर परेसानी का सबब बन रहा है । दरअसल विभाग को इस पुल को नया बनाने की बजाय इसकी मररमत का काम करवा रहा है ऐसे में यह पुल कभी भी गिर सकता है । पुल की मरम्मत का काम चालू है पुल के नीचे पानी बह रहा है और ऊपर से वाहन चालक फर्राटे से वाहन निकाल रहे है । जिन वाहन चालकों को अपनी जान की परवाह है उन्हें 3 किमी दूर घूमकर अपनी यात्रा करनी पढ़ रही खासी दिक्कत स्कूल के छात्र छात्राओं को आ रही है दरअसल विभाग ने पुल को बंद करने का बोर्ड तो लगा दिया लेकिन एप्रोज मार्ग पर नाला बह रहा है ऐसे में स्कूल जाने वाले स्टूडेंट को यहां से गुजरते समय भय का सामना भी करना पड़ रहा है बारिश लगातार हो रही है और पुल के नीचे पानी बह रहा है पुल गिरने की संभावना बनी हुई है।

गेर जिम्मेदार बयान
रायपुरिया सरपंच सुखराम मेड़ा ने इस मामले में पीडब्ल्युडी के इंजीनियर रामगोपाल शाक्य से बातचीत की तब उन्होंने कहा कि हम इसमे वैकल्पिक मार्ग नही बनाएंगे गांव के बाहर बायपास है वहां होकर जा सकते है । सरपंच सुखराम मेड़ा का कहना है कि विभाग ने समय रहते सुध नही लिए जिसके कारण आज लोगो को परेशानी उठाना पड़ रही है।
———————————————————————————-
इस संबंध में जब इंजीनियर रामगोपाल शाक्य से संपर्क किया तो उन्होंने फोन रिसीव नही किया
पुल के पास एप्रोज मार्ग पर नही बनाया वैकल्पिक रास्ता यात्री वाहन नाले को पार कर निकल रहे।

)