लॉकडाउन का उल्लंघन कर शादी की तैयारी करना पड़ा महंगा; सरपंच/पटवारी/कोतवाल/की सूचना टीआई ने की कार्रवाई

0
1341

 रायपुरिया @लवेश स्वर्णकार

वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण में जहा एक और जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन इस खतरनाक बीमारी को फैलाने से रोकने के लिए अपनी ड्यूटी के प्रति तत्पर दिखाई दे रहे हैं  वही कानून का उल्लंघन करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं ग्राम चौकीदार/सरपंच और पटवारी द्वारा सूचना मिलने पर ग्राम बनी में सत्यनारायण शर्मा अपने लड़के की शादी की तैयारी कर रहा था जबकि जिला प्रशासन द्वारा शादी समारोह पर रोक है फिर भी सत्यनारायण पिता रतन लाल शर्मा द्वारा जिला प्रशासन के आदेश का उल्लंघन कर शादी की तैयारी करना पाया गया। उक्त आरोपी पर धारा 188, 269, 270 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 ख के तहत कार्रवाई टी आई तेजमल पँवार द्वारा की गई ।ग्राम पटवारी सरपंच एवं चौकीदार द्वारा रायपुरिया पुलिस को सूचना देने के बाद रायपुरिया पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्यवाही की थाना प्रभारी तेजमल पवार ने थाना क्षेत्र के सभी सरपंच पटवारी चौकीदार से पुनः अपील की है कि वह इस तरह के विवाह कार्यक्रम की सूचना पुलिस को अवश्य देवें।

तीन को भेजा स्थाई जेल

कोरोना कर्फ्यू में बेवजह घूमने वाले पर रायपुरिया पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है ।इसी तारतम्य में बिना वजह घूमने पर 3 लोगों को स्थाई जेल भेजा गया है जिसमे दिलीप पिता माला गामड़,कान्हा पिता मिश्र गरवाल रमेश पिता टिहिया गामड़ पर धारा 151 तथा 107,116 के तहत कार्रवाई की जा कर पेटलावद न्यायालय भेजा गया जहां से उन्हें स्थाई जेल भेज दिया गया । इसी तरह बिना माश्क घूमते पाए जाने पर 5 चालान बनाकर ₹500 का अर्थदंड वसूला गया ।
थाना प्रभारी तेजमल पवार ने उक्त जानकारी प्रेस नोट के जरिए देकर बताया गया कि पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एसडीओपी सोनू डावर के निर्देशन में उक्त कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी उक्त कार्रवाई में टीआई तेजमल पवार व रायपुरिया थाना फोर्स का सराहनीय सहयोग रहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here