झाबुआ के खवासा से लांच हुई प्रधानमंत्री की बीमा योजनाऐ

- Advertisement -

खवासा से अर्पित चोपडा की रिपोट॔ IMG-20150523-WA0370IMG-20150523-WA0355 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी बीमा योजना का औपचारिक शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने यहाँ आयोजित एक कार्यक्रम के अन्तर्गत किया । साथ ही खवासा के लिए 80 करोड़ की लागत से बनने वाले स्टेडियम का भी शिलान्यास किया गया ।

सभा को संबोधित करते हुए प्रभारीमंत्री ने कहा कि जब तक आप लोग नशा मुक्त नहीं बनते जबतक आपका विकास संभव नहीं है । नशामुक्ति और साक्षरता विकास के लिए बेहद जरुरी है । श्री आर्य ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग वोट बैंक और स्वार्थी राजनीती के चलते शराबखोरी को बढ़ावा दे रहे है । इसी कारण आज आजादी के इतने सालों बाद भी आदिवासी पीछे ही खड़ा हुआ है । प्रभारी मंत्री ने शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पहले हमें सोसायटी से महंगे ब्याज पर उधार लेना पड़ता था लेकिन शिवराज के राज में हमें आज शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन मिल रहा है । सरकार हमें 1 रूपए किलो अनाज उपलब्ध करवा रही है । प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना, अटल पेंशन योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिक से अधिक लोगो को इसका लाभ लेने हेतु प्रेरित किया । उन्होंने माही नहर को खवासा लाने हेतु आगे प्रयास करने का आश्वासन भी क्षेत्रवासियों को दिया ।

भाजपा जिलाध्यक्ष शैलेष दुबे ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री का मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति को बैंकिंग से जोड़ना है । बिना बैंक से जुड़े राष्ट्र की मुख्य धारा में शामिल होना मुश्किल है ।

थांदला विधायक कलसिंह भाबर ने आदिवासी बोली में संबोधित करते हुए कहा कि 60 साल तक देश का पैसा उपयोग करने वाले आज हमसे हिसाब पूछ रहे है । उन्होंने उपस्थित जनता से कहा कि आप 1 रूपया रोज बचाकर इस योजना का लाभ जरूर ले ।

क्षेत्रीय सांसद दिलीपसिंह भूरिया ने कहा कि जब तक शराब रहेगी भला होने वाला नहीं है । भूरिया ने कहा कि आज आप गुजरात का विकास देख रहे है उसका मूल कारण वहाँ शराब का प्रतिबन्ध है । आप लोग 20 रुपए रोज की बीड़ी पीते है किन्तु सुरक्षा के नाम पर पुरे साल में 12 रूपए खर्च नहीं कर सकते है तो इसमें नरेंद्र मोदी क्या करेगा?

झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल ने कहा कि अच्छे दिन का नारा अब सार्थक होने जा रहा है । आपके क्षेत्र में लाखों रुपए के खेल मैदान का शिलान्यास होना बहुत बड़ी बात है ।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया । क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, भाजपा कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों ने मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया । इस अवसर पर विभिन्न बैंकों द्वारा बीमा योजना के तहत शिविर भी लगाए गए ।

स्वागत भाषण प्रभारी कलेक्टर धनराजु एस ने दिया । आभार एसडीएम मंडलोई ने माना । संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष पुरषोत्तम प्रजापत ने किया ।

इस अवसर पर सांसद दिलीपसिंह भूरिया, झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल, थांदला विधायक कलसिंह भाबर, भाजपा जिलाध्यक्ष शैलेश दुबे,  थांदला जनपद उपाध्यक्ष राजेंद्र भगत, भाजपा खवासा मंडल अध्यक्ष राजमल चोपड़ा, सरपंच रमेश बारिया, तोलसिंह गणावा, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमल पटेल और अनेक प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे ।