कुष्ठ रोगियों के लिए आयोजित जल तेल उपचार शिविर में आए मरीज हुए परेशान जिले से आए अधिकारी को भी नहीं मिली जवज्जो

0
152

योगेन्द्र राठौड़ सोंडवा
सोंडवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मं लगातार लापरवाही व मनमानी का दौर जारी है। कारण शायद यहां उपलब्ध अधिकारी व कर्मचारी पर किसी प्रकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई न होना ही नजर आता है। आज सोंडवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कुष्ठ रोगियों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया था जिसमे 6 महिला व 19 पुरुष कुल 25 कुष्ठ रोगी दूरदराज से आये थे जिसमे कुछ का निवास सोंडवा से 60 से 70 किमी दूर है शामिल हुए थे जिसमे घौर लापरवाही सामने आई है. अव्वल तो सुबह से आये मरीजो व उनके साथ आये स्टाफ को भोजन तो छोडिय़े नाश्ता तक नसीब नहीं हुआ तथा जिला मुख्यालय से आये डीएलओ डॉ नवलसिंह ने बताया कि वे भी सुबह से ही मरीजो के लिए आ गये थे पर यहां उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों ने उनके प्रोटोकॉल तक का पालन नही किया भोजन वास्ते कि व्यवस्था करना तो ठीक उनसे कोई मिलने तक नही आया। इसके अलावा जोबट से सीएम पाठक, हर्ष परमार उदयगढ़, कमलेश शर्मा नानपुर, भागलसिंह कठ्ठीवाडा, बी एस बघेल अलीराजपुर राम अवतार शर्मा भी दूरदराज से मरीज लेकर पहुंचे थे। बता दे की ये दो दिवसीय कुष्ठ रोग शिविर था पर इस तरह की अव्यवस्था के कारण इसे एक दिन का ही करके अधिकारी कर्मचारी व मरीज चले गये ।बताया जा रहा है कि इस तरह के आयोजनों के लिए सरकार की और से पर्याप्त आवंटन मिलता है। तो सवाल यह उठता है कि यह आवंटन जा कहां रहा है। क्या इसकी जांच होगी।
जब इस बारे में सीबीएमओ के एस जमरा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमने भोजन के 60 पैकेट मंगवाए थे पर ये शिविर अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर था और नीचे भी आशा कार्यकर्ताओ कि बैठक चल रही थी तो ये पैकेट उन्हें बट गए। जब उनसे प्रोटोकाल की बात की गई तो वो कहने लगे मै दुसरी जगह कार्यक्रम मे था।
आशा कार्यकर्ता की संख्या जानने के लिए बीपीएम मुवेल को फोन लगाया तो वो कहने लगे कि मैं दूसरी जगह मीटिंग में था मुझे नही मालूम। आप किसी ओर से जानकारी ले लीजिए।

)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।