राणापुर मे कल जैन समाज के प्रतिष्ठान बंद रहेंगे

झाबुआ live के लिऐ राणापुर से के नाहर की रिपोर्ट ।

IMG-20150823-WA0039

संथारा पर राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा लगाये गए प्रतिबंध ने जैन समाज को एकजुट कर दिया है।हाई कोर्ट के फैसले के विरोध में सोमवार जैन समाजजन अपना कारोबार बंद रखेंगे।

इस संबंध में रविवार रात्रि में सकल जैन समाज  की मीटिंग अग्रवाल भवन में हुई।इसमें विरोध को प्रभावशाली बनाने के उपायों पर विचार विमर्श हुआ।सुरेश समीर ने संचालन करते हुए कार्यक्रम की रुपरेखा रखी।अग्रवाल समाज के अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने धर्म बचाओ अभियान के तहत प्राप्त निर्देश की जानकारी दी। युवाओ ने अपने सुझाव रखे।संजय अग्रवाल ने विरोध के गरिमामय होने पर जोर दिया।इस दौरान सम्पूर्ण नगर बंद रखे जाने का सुझाव खारिज कर दिया गया।

विरोध कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युवाओ को जिम्मेदारिया सौंपी गई।

रविवार को युवाओ ने पुरे नगर में आंदोलन से सम्बन्धित बेनर प्रमुख चौराहो पर बांधे।जैन लोगो के व्यापारिक प्रतिष्ठान पर हाई कोर्ट फैसले के विरोध में 24 अगस्त को बन्द की सुचना वाले बेनर टाँगे गए।

यह होगा कल — जैन समाज के समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान पुरे दिन  बंद रहेंगे।शासकीय सेवा में पदस्थ समाज के लोग व विद्यार्थी अवकाश लेंगे।दोपहर 12. 30 बजे से सन्मति भवन से मौन जुलुस निकलेगा।यह नगर भ्रमण के बाद पुराना बस स्टेंड पहुंचेंगा।यहाँ सभा के बाद एस डी एम को फैसले के विरोध तथा संथारा पर लगी रोक हटाये जाने के लिए राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन समाज प्रमुख सौंपेंगे।