नगर के 15 वार्डों में 9 अध्यक्ष के साथ 76 उम्मीदवार डटे हैं मैदान में, बढ़ाई कांग्रेस-भाजपा की मुश्किले

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड की रिपोर्ट-
नगर परिषद चुनाव में फॉर्म जांच के दरमियान एक फार्म निरस्त किया गया, जाति प्रमाण पत्र के अभाव में फॉर्म निरस्त किया गया। प्रशासन द्वारा बताया गया कि पूनम नंदकिशोर सोनी ने वार्ड 1 से नामांकन फॉर्म जमा किया था जिसके साथ जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया जिसके लिए उन्हें समय भी दिया गया था किंतु आज तक उन्होंने जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया. जिस कारण उनका फॉर्म निरस्त किया गया है. अब पार्षद के लिए 15 वार्डों में 76 अभ्यर्थी और अध्यक्ष के 9 अभ्यर्थी मैदान में है। बुधवार और गुरूवार को नाम निर्देशन पत्र वापस लेने का समय है। इस दरमियान क्या परिस्थितियां बनती है यह देखना रोचक रहेगा।
वार्ड 5 में एक आपत्ति
वार्ड 5 के कांग्रेस प्रत्याशी भरतलाल मुलेवा द्वारा प्रशासन को एक लिखित आपत्ति पेश की गई, जिसमें भाजपा के प्रत्याशी सुदेश मायरिया के जाति प्रमाण एवं इनके परिवार की वर्ष 1984 की स्थिति में स्थानीय निवासी नहीं होने संबंधी आपत्ति पेश की जिसे समीक्षा पश्चात प्रशासन द्वारा निरस्त कर दिया गया।
मतदान केंद्रों की स्थिति खराब-

-पेटलावद में इस प्रकार मतदान केंद्र के बाहर की स्थिति.

यदि मतदान के समय तेज बारिश होती है तो मतदान केंद्रों तक पहुंच मुश्किल भरा हो जाएगा। क्योंकि नगर के अधिकांश मतदान केंद्रों पर अधिक पानी गिरने की स्थिति में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा अभी भी लगातार कई दिनों से हो रही बारिश के चलते मतदान केंद्रों पर जाना मुश्किल हो गया है। वहीं वार्ड 5 के एक मतदान केंद्र पर तो बारिश के दरम्यान पानी टपकता है और पूरी छत खराब हो रही है, जिसे देखने के लिए सोमवार को प्रेक्षक राजेद्र शर्मा भी पहुंचे थे जहां उन्होंने कर्मचारियों से पानी टपकने के बारे में पूछा तो बाबूलाल परमार ने बताया कि यहां पानी टपकता है। इस स्थिति में यदि मतदान के दिन बारिश होती है तो मतदान प्रभावितो होगा।