गंदे नाले का पानी घुस रहा घरों में, मच्छरों व बदबू से रहवासी परेशान

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
नगर परिषद चुनाव में नगर के 40 प्रतिशत जनता चाहती है कि नगर के एक छोर से बहने वाला नाला पक्का बने जिसमें नगर के आधे घरों का गंदा पानी जाता है और नाला व्यवस्थित नहीं होने के कारण पानी हर जगह रुक जाता है जिस कारण से नाले के किनारे रहने वाले नागरिकों को बदबू और मच्छरों से परेशान होना पड़ता है। नाला कच्चा होने के कारण जीव जंतुओं का डर में बना रहता है। नाले में उचित पानी निकासी के अभाव में बारिश के दिनों में नागरिकों के लिए परेशान का सबब बनता है। कई बार बारिश में रहवासियों के घरों में नाले का पानी घुस चुका है।
पूर्व अध्यक्ष द्वारा भी अपने घोषणा पत्र के 16 नंबर के बिंदु में नाले कोपक्का करवा कर उचित जल निकासी का वादा किया गया था किंतु पांच वर्ष में नाली का निर्माण तो ठीक सफाई भी नहीं हो पाई। रहवासी इस समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद तक भी पहुंचे किंतु फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।
नागरिकों की मांग है कि जो भी अध्यक्ष बने प्राथमिकता से इस नाले का निर्माण करवाए तथा इस नाले का सीमांकन भी करवाया जाए क्योंकि नाले के उपर कई लोगों ने अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कर लिए है जिस कारण से नाले का स्वरूप छोटा हो गया है और जल निकासी में बाधा उत्पन्न होती है जिसके चलते कॉलोनियों में जल भराव की स्थिति पैदा होती है। वार्ड 1, 5 और 8 के नागरिकों का कहना है कि हम उसी उम्मीदवार को चुनेगें जो हमारी इस समस्या का स्थाई हल का वादा करेगा.
नागरिकों की जुबानी-
नाले के कारण बदबू और मच्छरों से हम परेशान होते रहते है किंतु इसकी सफाई नहीं होती है, जिस कारण बीमारियों का डर बना रहता है।
– राजू चौहान,नागरिक.
पूर्व में भी अध्यक्षों ने नाला निर्माण का वादा किया था किंतु उसे पूरा नहीं कर पाए है। अब आने वाले अध्यक्ष से हम अपेबा करते है की नाले का निर्माण किया जाए। – नंदलाल मुलेवा, वरिष्ठ नागरिक.
नाले का सीमांकन कर उसे मूल स्वरूप दिया जाए तथा पक्का निर्माण कर पानी की उचित निकासी की जाए ताकी नागरिकों को परेशानी से मुक्ति मिले। -सचिन अग्रवाल, व्यवसायी