श्री श्याम कीर्तन संकल्प यात्रा 26 को पेटलावद में; खाटू श्याम रथ में विराज नगर में घूमेंगे, यह होंगे विशेष आयोजन

0
468

सलमान शैख़@ पेटलावद
एक बार फिर मां अहिल्या देवी की पावन धार्मिक नगरी पेटलावद श्री खाटू श्याम भजनो की भक्ति से सराबोर हो जाएगी। सुबह से लेकर देर रात तक श्याम प्रेमी अपने खाटू श्याम के रंग मे दिखाई देंगे। जिससे पूरा नगर धर्ममय हो जाएगा।
जी हां, करने वाला श्याम और कराने वाला श्याम, ठीक इसी तर्ज पर नगर में श्री श्याम परिवार द्वारा 26 अगस्त को ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा। पहली बार 31 दिवसीय श्री श्याम कीर्तन संकल्प यात्रा नगर में पहुंचेगी और श्री खाटू श्याम की रथयात्रा निकाली जाएगी और रात में एक विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसमें खास बात यह है कि आयोजक के रूप में करने वाला श्याम करवाने वाला श्याम है। भजन संध्या में किसी भी प्रकार का कोई पास सिस्टम नही होगा। श्रद्धालु में महिलाओ के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी।
ऐसे होगा संपूर्ण आयोजन-
सोमवार को बाबा खाटू श्याम की रथ यात्रा दोपहर 12 बजे श्री गणेश मंदिर से प्रारंभ होगी। गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकलेगी, जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई गुजरेगी। इसके बाद रात में 8 बजे से उदय मैरिज गार्डन पर एक विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। आयोजन परिवार ने धर्मप्रेमी नागरिको से भव्य भजन संध्या में भाग लेकर पुण्यलाभ कमाने का अनुरोध किया है।
ये देंगे प्रस्तुति-
भजन गायक बंटी सोनी, मक्सी रात में भजन संंध्या में खाटूश्याम भजनो की प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा भजन संध्या में अखंड ज्योति भी शामिल रहेगी। भजन संध्या के दौरान श्रद्धालुओ पर पुष्प व इत्र वर्षा की जाएगी। प्रभुश्री का आलौकिक श्रृंगार किया जाएगा। इस दौरान प्रभुश्री को छप्पन भोग लगाएंगे। इस संपूर्ण आयोजन की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। इसी कड़ी में श्री श्याम परिवार के सदस्यगणो ने सोशल मीडिया के माध्यम से और जगह-जगह फ्लेक्स, बैनर के माध्यम से निवेदन किया कि सभी धर्मालुजन कल होने वाले इस धार्मिक आयोजन में जरूर पधारे और धर्मलाभ ले।