पेटलावद में मिला था विस्फोटक; आज हिंदू जागरण मंच मिला कलेक्टर से; पढिए अभी तक की पूरी अपडेट ….

0
809

सलमान शेख @ झाबुआ Live

अवैध डेटोनेटर और जिलेटिन छड़ों का मामले में एक के बाद एक नए मोड़ सामने आ रहे है। एक ओर इस मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच आज कलेक्टर से मिला और अपनी मांगे रखी तो वहीं दूसरी ओर पुलिस ने अब इस मामले में एक और बड़ी सफलता हासिल की। जिसमें पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को सहआरोपी बनाया है, जिसके यहां से हमीद ने डेटोनेटर और जिलेटिन राडे खरीदी थी। इधर.. आरोपित की मां को जो नोटिस नगर परिषद से मिला था उसके बाद फिर एक नोटिस के बाद आमना बी ने 4 पेज के आवेदन में अपना जवाब पेश किया है। अब एसडीएम का क्या रुख रहता है यह देखने वाली बात है। फिलहाल अभी मकान को जमीदोंज करने के मामले में अब प्रशासन अपने हाथ पीछे खींचता नजर आ रहा है। क्योंकि कल अवकाश के बावजूद आरोपित की मां को 3 घंटे का अल्टीमेटम देने वालें नोटिस का मामला मीडिया में सुर्खियां बना था और उसके बाद नप पर सवाल खड़े हो रहे थे।
गौरतलब है कि झाबुआ जिले की पेटलावद पुलिस के लिए 12 मार्च का दिन बड़ी सफलता लेकर आया था। उस दिन पेटलावद के बीचोबीच रहवासी इलाके वार्ड क्रमांक 10 के कुम्हार मोहल्ले से अब्दुल हमीद मंसूरी नाम के व्यक्ति के घर से अवैध रूप से डेटोनेटर और जिलेटिन की छड़े पुलिस और राजस्व टीम ने छापा मारकर जप्त की थी। डेटोनेटर और जिलेटिन की छड़े हमीद कहां से लेता था, इसका खुलासा उसने पुलिस को मिली दो दिन की रिमांड में किया था। इसके बाद पुलिस ने दुल्लाखेड़ी स्थित गौदाम मालिक गोबा मैड़ा को हिरासत में लिया था और उससे पूछताछ की थी। हमीद डेटोनेटर और जिलेटिन गोबा मैड़ा से ही लेता था और ग्रामीण इलाकों में कुंए आदि के निर्माण के कार्य में लेता था। यह बात भी सामने आई है। इसके बाद पुलिस ने गोबा को इस मामले में सहआरोपी बनाया। बात की जाए पुलिस की कार्यवाही की तो इस पूरे मामले में पेटलावद पुलिस की अहम भूमिका रही, जो एक बड़ी त्रासदी से पेटलावद वासियों को पुलिस ने समय रहते बचा लिया।
टीआई संजय रावत ने चर्चा में बताया इस मामले में पुलिस ने दोनो आरोपितों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया था। जहां से दोनो को माननीय न्यायाधीश ने जेल भेजने के आदेश दिए। हम इस पूरे मामले की बारिकी से जांच कर रहे है और साक्ष्य जुटा रहे है। ताकि जब चालान पेश किया जाए तो इन आरोपियों को किसी भी प्रकार की रियायत न मिल सके।


हिंदू जागरण मंच ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन-
आज सोमवार को कलेक्टर सोमेश मिश्रा के पेटलावद भ्रमण के दौरान हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता उनसे मिले और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होनें बताया कि पूरे क्षैत्र में अवैध गतिविधियां लगातार संचालित हो रही है। पुलिस और प्रशासन ने समय रहते एक बड़ी घटना होने से बचा लिया, लेकिन अन्य लोगो पर भी अविलम्ब कार्रवाई की जाना चाहिए। छः वर्ष पहले भी इस प्रकार की सामग्री से बड़ा विस्फोट नगर में हुआ था, जिसमें 78 निर्दोश लोगो ने अपनी जान गंवाई थी और 150 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अब वैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रशासन को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। कुम्हार मोहल्ले में हुई समय पर कार्रवाई ने एक बड़ी घटना को होने से रोक दिया। पूरे क्षैत्र में अलग-अलग राज्यों से यहां आकर लोग रह रहे है। उनकी जांच की जाए और इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने में बड़ी संख्या में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here