नगर परिषद कॉप्लेक्स में दुकान मालिक जमा रहा कब्जा, पक्का अतिक्रमण कर रातो-रात गायब कर दिए डस्टबीन …

0
499

सलमान शैख़@ पेटलावद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फावड़ा चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इसे आगे बढ़ाने के लिए कई तरह से जागरूकता फैलाई गई, लेकिन लोग है कि मानते ही नही है। पहले पक्के अतिक्रमण करते है और फिर सरकारी चीजो को रातोरात गायब कर देते है। यही नही जब कोई उसका विरोध करता है तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटता है।
मामला है नगर के तहसील कार्यालय के सामने बने नगर परिषद के काम्प्लेक्स का। यहां दो काम्प्लेक्स के बीच खाली पड़ी जगह किनारे वाले दुकान मालिक की आंखो में आ रही है। पिछले दिनो उसने अपनी दुकान के आगे पक्का अतिक्रमण कर लिया और फिर खाली पड़ी भूमि पर भी सीमेंट कांक्रिट कर कब्जा जमाने का मन बना रहा है। पिछले दिनो इसी बात को लेकर पास के काम्प्लेक्स के मालिको ने इसका विरोध किया था और नगर परिषद में इस बेजा कब्जे को हटाने का आवेदन सीएमओ एलएस राठौड़ को सौंपा था, लेकिन न तो कब्जा हटा और न ही पक्का अतिक्रमण टूटा। इससे अतिक्रमणकारी के हौसंले और बुलंद हो गए।
अब रातोरात गायब कर दिए डस्टबीन-
हद तो तब हो गई जब इस अतिक्रमणकारी ने दोनो कॉप्लेक्स के बीच लगे डस्टबीनो को रातोरात उखाड़ कर वहां सीमेंट कांक्रिट कर दिया। जब सुबह आसपास के दुकानदार पहुंचे तो वह यह देखकर चौंक गए। हालांकि उन्हें इसका पता उसी से लग गया कि यह कारनामा किसने किया होगा। इसके बाद जब उस अतिक्रमणकारी को दुकानदारो ने डस्टबीन हटाने की बात कही, तो उल्टा जवाब आया कि रास्ता था बीच में दिक्कत आ रही थी तो हटा दिया।
रास्ता था ही नही, बना दिया गया-
दुकानदार धर्मेंद्र बैरागी, अशोक सोलंकी, मुकेश पिपाड़ा, प्रवीण चोयल, अखिलेख रोड़ेकर आदि ने बताया यहां आम रास्ता था ही नही। यह जो खाली भूमि थी यहां सभी की बाइक पार्क होती थी, अब यहां धीरे-धीरे इतना अतिक्रमण कर दिया कि हमारी बाइक खड़ी करने में दिक्कते आ रही है। नगर परिषद में इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई आज तक जिम्मेदारो ने नही की। अतिक्रमणकारी ने डस्टबीन हटा दिया, अब हम कहां कचरा डालने जाए।
मैं मामला दिखवाता हूं-
इस संबंध में नपं सीएमओ एलएस राठौड़ ने बताया अभी मैं झाबुआ में हितग्राही सम्मेलन में हूं, मैं मामला दिखवाता हूं। उक्त अतिक्रमणकारी पर कार्रवाई की जाएगी।