ट्रक से निकली 3 ब्रांडो की 101 पेटी अवैध शराब, कीमत जान रह जाएंगे दंग, पढ़े पूरी खबर

- Advertisement -

Salman Shaikh@ Jhabua Live
पेटलावद। मुखबीर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने स्टेट हाइवे एसएच-18 से अवैध रूप से परिवहन हो रही अंग्रेजी शराब को पकडऩे में सफलता हासिल की है। आश्चर्यजनक बात यह है कि यह माफिया शराब का परिवहन ईंट के नीचे छिपाकर कर रहे थे, लेकिन वह अपनी योजना में कामयाब नही हो सके।
जानकारी के मुताबिक आज सोमवार को शाम 4 बजे करीब आबकारी विभाग को मुखबीर से सूचना मिली कि स्टेट हाईवे पर ट्रक (जीजे 09 वी 5936) में अवैध रूप से शराब का परिवहन हो रहा है। इसके बाद टीम ने स्टेट हाईवे पर चैंकिंग शुरू की। हालांकि यह ट्रक पेटलावद शहर से पहले बनी मारूती होटल और शगुन होटल के बीच खराब हो गया। जब चालक ने सामने से आबकारी की टीम को आता देखा, तो वह तो भाग निकला, लेकिन दो अन्य युवक आबकारी की पकड़ में आ गए।
ईंट के नीचे दबाकर इन ब्रांडो की इतनी शराब ले जाई जा रही थी-
जब आबकारी की टीम ने ट्रक में छानबीन की तो जो पाया उसे देखकर वह भी चौंक गए। दरअसल, ट्रक मे ऊपर र्इंटो का ढेर था और उसके नीचे अवैध शराब का जखीरा सामने पाया। इनमें 7 पेटी ब्लाईंडर (1 लाख 9 हजार 200), बेगपाईपर के पाव की 8 पेटी (48 हजार), बेगपाईपर की बोतल 26 पेटी (1 लाख 63 हजार 800), एमडी की 60 पेटी (5 लाख 97 हजार 600) शामिल है। आबकारी विभाग ने कुल 9 लाख 18 हजार 600 रूपए की शराब जप्त की। वहीं ट्रक भी जप्त किया है। आबकारी विभाग ने आरोपी मंगलसिंह पिता अमरसिंह निवासी धामनीकुका (झाबुआ) और पवन पिता अंतरसिंह कोटेश्वर (धार) को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक कपिल कुमार मांगोदिया, अखिलेख सोलंकी सहित स्टाफ की अहम भूमिका रही।