आज चेतावनी दे रहे हैं; कल से गाड़ी मिली, तो बनेगा चालान…

0
300

सलमान शैख़@ पेटलावद
आज नगर के प्रमुख मार्ग पर उस समय हडक़ंप सा मच गया। जिस समय एसडीओपी श्रीमती बबिता बामनिया और टीआई दिनेश शर्मा ने दलबल के साथ पैदल मार्च निकालकर सडक़ पर खड़ी गाडिय़ो को हटाने का अभियान शुरू किया। नगर में सडक़ किनारे वाहन खड़े करने वालो के लिए अब पुलिस ने हटाने के निर्देश दिए है। पेटलावद पुलिस अब उन वाहन चालको के खिलाफ सख्ती से पेश आने वाली है, जो सडक़ पर इधर-उधर वाहन खड़े कर यातायात में बाधा उत्पन्न करेगा और निर्देशो का पालन ना करने वालो के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई भी हो सकती है।
बता दे कि शहर में सडक़ किनारे खड़े वाहनो के कारण जाम जैसी समस्या आम हो गई है। इसलिए पुलिस ने सडक़ किनारे वाहन खड़े करने वालो को अब मोहलत नही दी है, अब सीधे कार्रवाई की जाएगी। अगर वाहन चालक अपने वाहन नही हटाते तो पुलिस क्रेन से उन वाहनो को उठाकर ले जाएगी।
यह अभियान नया बस स्टैंड से शुरू होकर गांधी चौक तक आकर समाप्त हुआ। कार्रवाई के दौरान एसआई दिव्य ज्योति, आरक्षक शैलेंद्र व महिला आरक्षक रेशम, कस्तुरी अलावा सहित पुलिस टीम के साथ शुरू की। अभियान के दौरान खुद एसडीओपी और टीआई ने दुकानों के आगे सडक़ पर खड़े होने वाले सभी वाहनो को हटवाया। साथ ही, अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि वे अपनी दुकान से आगे न आए और दुकान के आगे से सडक पर गाडिय़ां न खड़ी होने दें। दुकानदारों से सख्त लहजे में कहा कि आज चेतावनी दे रहे है, कल से अगर गाड़ी मिली, तो सीधे थाने पहुंचेगी और फिर चालान बनाकर ही छुड़वाना पड़ेगा। कार्रवाई के चलते वाहन चालक सकते में जरूर आ गए और हडक़ंप मच गया। नया बस स्टैंड और सोसायटी के सामने एक भारी वाहन खड़ा था, जिसे थाने लाया गया। अगर रोज यही अभियान सतत चलता रहा, तो फिर यह वाहन चालक अपनी गाड़ी सडक़ पर खड़ी नही करेंगे।
हाथठेले वालो को भी हटाया:
अभियान में सडक से वाहनो को ही नही हटाया गया। वाहनो के अलावा हाथ ठेले वालो को भी हटाया गया। कुछ ठेले वालो ने खुद ही अपने ठेले हटा लिए। जिससे रोड़ पूरी तरह क्लियर हो गया और वाहनो की आवाजाही में कोई रूकावट नही आई।
कल खड़े रहे वाहन तो बनेंगे चालान:
एसडीओपी श्रीमती बामनिया और टीआई शर्र्मा ने झाबुआ Live से चर्चा में बताया कि आए दिन सडक़ पर बेतरतीब वाहन खड़े होने के कारण हादसो का ग्राफ बढ़ रहा है। इन हादसो को रोकने के लिए अब सडक़ पर खड़े होने वाले छोटे-बड़े हर वाहनो पर अब चालानी कार्रवाई की जाएगी। यहीं नही अगर किसी का मालिक अगर उस समय मौजूद नही रहा, तो फिर गाड़ी को उठाकर ले जाया जाएगा। इसके साथ ही फूटपाथ पर अतिक्रमण करने वालो पर भी कार्रवाई की जाएगी।