कोरोना कालखंड के मुश्किल वक्त मे कलेक्टर सोमेश मिश्रा के काम की CM शिवराज सिंह चौहान ने की तारीफ

0
2997

सीएम शिवराजसिंह चौहान लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण की चैन तोड़ने के बिलए तमाम कोशिश कर रहे है। इसी कड़ी में आज गुरूवार को उन्होनें इंदौर संभाग के कलेक्टरों से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की और सभी जिलो के हालातो का जायजा कलेक्टरों से लिया।
इस कांफ्रेंसिंग में सीएम शिवराज ने झाबुआ जिले के नवागत कलेक्टर सोमेश मिश्रा की जमकर तारीफ की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सांसद जीएस डामोर भी मौजूद रहे।
आपको बता दे कि कलेक्टर मिश्रा को जब यहां पदस्थ किया था तो कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता हुए 20 फीसदी के ऊपर पहुंच गया था, लेकिन अपनी रणनीति और लगातार माॅनिटरिंग और कार्यशैली जिले में कोरोना के रोकथाम के लिए हुए तमाम कार्यो में अहम साबित हुई। यहीं नही इस दौरान उनकी माता का निधन भी हुआ, लेकिन वह अंतिम संस्कार करने के बाद दोबारा अपने कार्य पर लौट आए। सीएम शिवराज ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर और पूरे प्रशासन को इसके लिए बधाई दी है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही झाबुआ में कोरोना चारो तरफ से हाहाकार मचा रहा था, कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही थी, संक्रमण के कारण मरीजों की तादाद में वृद्धि और मौतों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा था, लेकिन इस बीच नवागत कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने इससे निपटने की रणनीति बनायी और शहर के वार्ड से लेकर गांव-गांव तके वहां के स्थानीय लोगो को लाॅकडाउन के लिए प्रेरित किया। साथ मीडिया से लेकर आम लोगो के सुझावो को भी उन्होनें अनदेखा नही किया। इसके बाद लाॅकडाउन की माॅनिटरिंग की और जो कोरोना कफ्र्यू का उल्लंघन कर रहे थे, उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी वजह से जिले में ऐसे सुधार देखने को मिले कि यहां सक्रमण दर 20 फीसदी से घटकर 3 फीसदी से भी नीचे आ रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here