वार्ड क्रमांक 8 के रहवासी रास्ते के लिए उठा रहे परेशानी, कई बार आवेदन दिया फिर भी नहीं हो रहा निराकरण 

- Advertisement -

जोबट।

शहर के वार्ड वार्ड क्रमांक 08 में शितला मंदिर परिसर से लेकर गायत्री स्कूल के आस पास लगभग 50 से 60 मकानों के रहवासी रास्ते को लेकर परेशानी का सामना कर रहे हैं। इसे लेकर रहवासियों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन उनकी अनुपस्थिति में तहसीलदार अलोक वर्मा को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में रहवासियों ने कहा मुख्य मार्ग पर नवनिर्मित पुल के कारण रास्ता बाधित हो रहा है। भविष्य में ज्यादा परेशानी हो सकती है क्योंकि निकलने के लिए  लिए रास्ता नहीं बचेगा। शहर कांग्रेस के अध्यक्ष जोबट नरेंद्र बघेल ने बताया उक्त समस्या को लेकर 19 मई 2022, 28 जून 2022 व 31 अक्टूबर 2022 को नगर पालिका अधिकारी व कलेक्टर महोदय को आवेदन देकर समस्या के समाधान के लिये निवेदन किया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद प्रशासन व पुल निर्माण ऐजेन्सी द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रहवासियों की समस्या देखते हुए पुल से अंडर पास देने के बजाय पुल के पास पार्क से लगकर लगभग 15 फिट का रोड निर्मित करना उचित होगा जिंसके चलते भविष्य में फायर ब्रिगेड वाहन, नलकूप खनन वाहन आदि पहुंच सके। 

एक ओर पुलिस की तो दूसरी ओर धर्मांदा ट्रस्ट की जमीन

शहर कांग्रेस के अध्यक्ष जोबट नरेंद्र बघेल ने बताया पुल के एक साइड में पुलिस विभाग की जमीन है वहां से अंडर पास बनाया गया है। इस अंडर पास में जाने के लिए पुलिस की जमीन में से होकर जाना पड़ेगा। जबकि पुलिस विभाग अगर भविष्य में अपनी जमीन पर कब्जे के लिए रास्ता बंद कर देता है तो परेशानी आएगी। जबकि एक साइड हिंदू धर्मादा ट्रस्ट वो जमीन देने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया एक ओर बिना अंडर पास के रास्ता निकाला जा सकता है। बघेल ने बताया डोही नदी पर बन रहे ब्रिज के कारण करीब 60 से 70 परिवार रास्ते के लिए परेशानी उठा रहे हैं।