मीडियाकर्मीयो की पहल रंग लाई, जोबट में जल्द शुरू हो सकता है कोविड सेंटर, प्रशासन कि तैयारियां लगभग पूर्ण

0
556

आकाश उपाध्याय/सुनील खेड़े@जोबट

क्षेत्र में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में समाचार पत्रों के माध्यम से स्थानीय स्तर पर कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग की गई थी। सूत्रों के अनुसार जोबट देहदला रोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम में कोविड सेंटर शुरू करने हेतु संपूर्ण तैयारी प्रशासन के द्वारा की गई। ऐसी उम्मीद है कि लगभग दो-तीन दिन के अंदर ही क्षेत्रीय आम जनता को इसकी सुविधाएं मिलना प्रारंभ हो जाएगी । जिले में अलीराजपुर नगर के बाद जोबट नगर में लगातार कोरोना मरीजो कि संख्या में बढ़ोतरी हो रही थी।

इस संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगा रही है । क्षेत्रवासियों के लिए सुविधा व भयाभय स्थिती को देखते हुए लगातार समाचार पत्रों व सोशल मीडिया के माध्यम से प्रशासन से स्थानीय स्तर पर कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग की जा रही थी। वहीं प्रशासन द्वारा उक्त मांग को गंभीरता से लेते हुए कोविड केयर सेंटर खोलने हेतु जगह चयनित कर जोबट के देहदला रोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम को चयनित कर कोविड सेंटर खोलने का निर्णय लिया गया जिसकी लगभग तैयारियां भी पूर्ण कर ली गई हैं।

नगर में कोविड सेंटर खोलने का फायदा

स्थानीय स्तर पर कोविड केयर सेंटर खुलने से जोबट व आसपास के क्षेत्रवासी कोरोना के भय से मुक्त होंगे। क्योंकि बहुत सारे लोगों में आज भी यह डर है कि कोरोना कि जांच तो करवा लेंगे लेकिन पॉजिटिव आने के बाद अलीराजपुर या सेजावाड़ा के कोविड सेंटर में ले जाया जाएगा । जोबट से अन्य जगह जानें में लोगों को खासा डर बना रहता है। ऐसे में जोबट में कोविड सेंटर शुरू हो जायेगा तो जनता में सकारात्मकता भी आयेगी। इसकी साथ कोविड जांच को लेकर आम जनता गंभीर होगी।
जब जोबट या आसपास का कोई व्यक्ति कोरोना पाज़िटिव आता है तो उस मरीज को 2 से 3 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ता है जो सेंटर खुलने के बाद नहीं करना पड़ता है। नगर में कोविड सेंटर खुलने से संक्रमित मरीज को तत्काल उपचार भी मिलेगा।

====================================

हमारी तैयारीयां लगभग पूरी है, सो बैड के आसपास कोविड केयर सेंटर रहेगा जल्द से जल्द शुरू हो जायेगा। लेकिन प्राथमिकता तो यह है कि कोरोना के मरीज कम हो ओर इसकी आवश्यकता ही न पड़े । -श्यामवीर सिंह नरवरिया, एसडीएम जोबट
====================================
बिल्कुल स्वास्थ्य विभाग की भी तैयारियां पूरी है। जल्द से जल्द वरिष्ठ अधिकारियों कि परमिशन के बाद कोविड सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। जहां पर मरीजों को तत्काल उपचार भी मिलेगा और मरीजों को किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी ना आए इसको लेकर भी हमारा प्रयास ज़ारी है। -डा.विजय बघेल, बीएमओ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोबट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here