11,12,13 जनवरी को विद्युत सप्लाई सुचारू रखने के लिए विद्युत मण्डल को आदेश जारी

झाबुआ, एजेंसीः पेटलावद क्षेत्र के जिन गॉवों में विद्युत कटौती की गई है, उन गॉवों के विद्युत कनेक्शन मतदान के लिए जोडकर 11,12, एवं 13 जनवरी को विद्युत सप्लाई सुचारू रखने के लिए कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने विद्युत मण्डल के ई.ई.को आदेशित किया है।

आज 7 जनवरी को पेटलावद क्षेत्र के लिए नियुक्त सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियो की संयुक्त बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने निर्देशित किया कि जिन सेक्टर और पुलिस अधिकारियों ने संयुक्त भ्रमण नहीं किया है वे संयुक्त भ्रमण कर रिपोर्ट करे। यदि मतदान केन्द्र क्रिटीकल वल्नेरेबल है, तो रिपोर्ट करे ताकि पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की जा सके मतदान भयमुक्त निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए वल्नेरेबल मतदान केन्द्र, व्यक्ति, परिवार चिन्हित होना जरूरी है। सभी सेक्टर अधिकारी 8 जनवरी को मोबाईल पुलिस के साथ संयुक्त भ्रमण कर रिपोर्ट रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत करे, 9 जनवरी को मतदान दलो के लिए आयोजित प्रशिक्षण में भाग ले।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रीमती कृष्णावेणी देसावतु एडीसनल पुलिस अधीक्षक सुन्दरसिंह कनेश, रिटर्निंग अधिकारी पेटलावद श्री एन एस राजावत सहित सेक्टर एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सेक्टर वार मतदान केन्द्रो की स्थिति की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये गये। सभी सेक्टर अधिकारी पीठासीन अधिकारी की डायरी को पढ़ ले एवं प्रशिक्षण प्राप्त करे।

जिन सेक्टर अधिकारियों के पास वाहन नहीं है उन्हे वाहन रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उपलब्ध करवाये जायेगे। निर्वाचन के दौरान घटित होने वाले अपराधों को स्थानीय निर्वाचन अधिनियम की धाराओं में दर्ज किये जाये। कोई भी समस्या आये, तो तत्काल रिटर्निंग अधिकारी पेटलावद को बताये।

मतदान केन्द्रों पर सतत निगरानी रखे यदि कोई घटना घटित हो, तो तत्काल बताये। सेक्टर अधिकारी को पृथक-पृथक वाहन उपलब्ध करवाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी पेटलावद को कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने निर्देशित किया।