संगीतमय भागवत कथा का भव्य आयोजनहो गा, पंडित कथावाचक पंडित अशोकानंद रामायणी करेंगे वचन

- Advertisement -

झाबुआ लाइव डेस्क

पारा नगर की पावन धरा पर संगीतमय भागवत कथा का आयोजन दिनांक 1 दिसंबर 2022 से 8 दिसंबर 2022 तक स्थानीय बस स्टैंड पर किया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर श्री राम मंदिर प्रांगण में सर्व धर्म समिति के बैनर तले बैठक आयोजित की गई।

जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई एवं इस आयोजन को कैसे भव्यता प्रदान की जाए सभी के सहयोग एवं मार्गदर्शन हेतु बैठक संपन्न हुई। जिसमें सर्वप्रथम श्रीमद् श्रीमद् भागवत पोथीजी का नगर भ्रमण राम मंदिर से प्रारंभ होकर कथा स्थल प्रांगण तक तथा प्रतिदिन पोथीजी की पूजा अर्चना किया जाना साथी भागवत कथा के प्रसंगों में प्रमुख प्रसंगों को उत्साह के साथ मनाना एवं अंतिम दिवस विश्व कल्याण हेतु हवन की पूर्णाहुति एवं महा आरती महा प्रसादी आदि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर नगर के सैकड़ों युवा एवं धर्म प्रेमी वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

कथा का समय शाम 6:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक रहेगा जोकि मालवा माटी के प्रख्यात कथावाचक पंडित अशोकानंद रामायण जी अमरगढ़ वाले के मुखारविंद से भागवत कथा का रस वादन वाद्य यंत्र के माध्यम से संगीतमय कथा का वाचन किया जाएगा। जिसमें सहयोगी संगठन रामायण मंडल पारा एवं सर्वधर्म समिति के द्वारा आह्वान किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में धर्मावलंबी अपने मित्र परिजनों सहित उपस्थित होकर सनातन संस्कृति को प्रफुल्लित करें एवं सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाएं। साथी आसपास के संत महंत एवं सनातन संस्कृति के कर्णधार संत महात्माओं को कथा के लिए आमंत्रित कर उनका भी इस मंच के माध्यम से सम्मान करने का निर्णय लिया गया है। इन सभी कार्यक्रमों में सभी उपस्थित होकर धर्म लाभ लेवे एवं इस आयोजन को सफल बनाने की अपील की है।