शहर के होनहार छात्र-छात्राओं ने हायर सेकंडरी परीक्षा में जिले की मेेरिट सूची में स्थान, यह है विद्यार्थियों का “AIM”

0

रितेश गुप्ता, थांदला

नगर के होनहारों ने एक बार फिर जिले की मैरिट लिस्ट में स्थान बना कर झाबुआ जिले में नगर को गौरवान्वित करने का अवसर दिया। अलग अलग 2 संकायों में थांदला नगर की छात्र छात्राओं ने जिले की मेरिट प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिनमें दो विद्यार्थी संस्कार पब्लिक स्कूल के व एक विद्यार्थी अणु पब्लिक स्कूल के रहे। संस्कार पब्लिक स्कूल के छात्र देवदत्त मनीष भट्ट ने 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सांईस मैथ्स-बायो गुप में जिले की मेरिट में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं संस्कार पब्लिक स्कूल की छात्रा चार्वी संयम शर्मा ने साइंस+मैथ्स+बायो गु्रप 90.8 फीसदी अंक अर्जित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। तो वही कामर्स ग्रुप में अणु पब्लिक स्कूल की छात्रा ख्याती राजेन्द्र रुनवाल ने 87.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉर्मस ग्रुप में जिले की मेरिट सूची में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। तिनो ही विद्यार्थियों को स्कूल स्टाफ, परिजनों, सहपाठियों एवं नगरवासियों ने बधाई दी।

देवदत्त मनीष भट्ट ने प्रतिदिन की पांच घंटे की पढ़ाई-

जिले की मेरिट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले देवदत्त मनीष भट्ट ने बताया कि उन्होने 4 से 5 घंटे पढ़ाई कर के एवं लॉकडाउन के कारण मिले अतिरिक्त समय का उपयोग किया। देवदत्त आगे मुंबई या पुणे के इंजीयरिंग कॉलेज में एडमिशन लेकर आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं। उनकी इस सफलता का श्रेय उनके टीचर दिव्यानी सोनी, माधवी सिंह, विपिन श्रीवास्तव, तापस मिश्रा, ऑनलाइन शिक्षक अलख पांडे एवं समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं जिनके मार्गदर्शन शिक्षा सत्र में मिला व साथ अपने माता सोनिया पिता मनीष भट्ट को दिया। उनके दादा सेवानिवृत प्राचार्य हरीशचन्द्र भट्ट, दादी ज्योति भट्ट, अंकल गोपाल एवं आंटी सारिका भट्ट ने मिठाई खिलाकर बधाई दी व उज्जवल भविष्य की कामना की।

चार्वी संयम शर्मा ने बढ़ाया नगर का मान-

जिले की मेरिट में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा चार्वी शर्मा ने बताया कि भविष्य में वे आगे कि पढ़ाई इन्दौर होलकर कॉलेज से करना चाहते है व ग्रेजुएशन के बाद सिविल सिर्विस में जाना चाहते है। चार्वी ने अपनी सफलता का श्रेय समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिया। उन्होंने कहा लॉकडाउन के अतिरिक्त समय में भी नियमित अध्ययन जारी रखा व परीक्षा की तिथि निर्धारित होने के बाद 6 से 7 घंटे पढ़ाई की । उनकी इस सफलता पर आशादेवी शर्मा, पिता सयंम शर्मा, माता शालिनी शर्मा, भाई मलय शर्मा एवं चाचा विश्वास एवं आदित्य शर्मा ने बधाई दी।

ख्याती राजेन्द्र रुनवाल ने दिलाई ख्याति-

जिले की मेरिट में कामर्स संकाय में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली ख्याति शर्मा ने बताया कि उन्होंने कहा लॉकडाउन के अतिरिक्त समय में भी नियमित अध्ययन जारी रखा व परीक्षा की तिथि निर्धारित होने के बाद 5 से 6 घंटे पढ़ाई की। पूरे सत्र में उन्होने किसी प्रकार एक्ट्रा क्लास या कोचिंग के बिना सफलता प्राप्त की। अपनी सफलता का श्रेय स्कूल स्टॉफ को दिया। ख्याति आगे की पढाई इन्दौर से करेंगी व ग्रेज्युएशन के बाद सीए बनना चाहती है। ख्याति ने अपनी सफलता का श्रैय समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को दिया। उनके पिता राजेन्द्र रुनवाल, माता साधना रुनवाल ने बधाई दी व उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.