भूखे नहीं सोएंगे यह गरीब परिवार; लेडी सब इंस्पेक्टर ने स्वयं के खर्च से की जरूरी व्यवस्थाए ….

- Advertisement -

विपुल पांचाल@ झाबुआ Live..
कोरोना महामारी को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉक डाउन के बाद अब फिर से 19 दिन यानी 3 मई तक लॉक डाउन घोषित किया है और लोगों से अपने अपने घरों से न निकलने की अपील की है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों की बढ़ गई है और जो रोज कमाते खाते है। ऐसे में कुछ गरीब लोगों सहारा बनी है झाबुआ की पहली महिला पुलिस।
जी हां, हम बात कर रहे है पुलिस चौकी नोगावा में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रुक्मणी अहिरवार की। जिन्होंने अपने स्वयं के खर्च से करीब 10 गरीब महिलाओं को राशन ओर घर की जरूरत की चीजों का इंतजाम किया गया।
झाबुआ Live से चर्चा में उन्होंने कहा कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है। महामारी के साथ-साथ लोगों को भूख से भी बचाना है। उन्हें इन गरीब परिवारों के पास राशन न होने की जानकारी मिली थी। मैंने तो एक कोशिश की है कि आने वाले 8 दिन यह सभी परिवार भूखे नही रहे, इसके लिए सभी को 5 किलो आटा, दाल, धनिया पावडर, लाल मिर्ची, हल्दी, शक्कर ओर आईल के पैकेट दिए है। पुलिस सदैव आपकी सेवा के लिए तत्पर है, बशर्ते लॉकडाउन का पूर्णतया पालन करें।”
आपको बता दे कि पुलिस दिन-रात गश्त कर रही है। जो बाहर घूमता दिख रहा है उससे पूछताछ की जा रही है। जरूरत पड़ने पर सख्त रवैया भी अपना रही है पुलिस। साथ ही, पुलिस लॉकडाउन में फंसे गरीब-असहाय लोगों की मदद भी कर रही है। सोशल मीडिया पर वायरल विडियो और तस्वीरें इसका सबूत हैं, जिन्हें देख लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।