भक्तिमय संगीत की स्वर लहरियों पर देररात तक मां की आराधना में लीन रहे धर्मावलंबी

- Advertisement -

भूपेंद्रसिंह नायक, पिटोल

यूं तो पिटोल में तीन जगह पर गरबों का आयोजन होता है शिवाजी चौक में गारी समाज द्वारा आयोजित होता है एवं आजाद चौक में पंचाल समाज द्वारा आयोजित होता है> वही राधा कृष्ण मंदिर पर नागर समाज के साथ सभी समाज के युवा वर्ग द्वारा नवयुवक मंडल द्वारा गरबा आयोजित होता है जिसमें तीनों गरबा पंडालों में गांव में रहने वाले सभी धर्म वर्ग समाज के लोग आर्थिक सहयोग करते हैं एवं उन्ही के आर्थिक सहयोग से पिटोल में घटस्थापना के दिन विशाल चल समारोह भी आयोजित किया जाता है।

गांव के सभी समाज धर्म वर्ग के लोगों ने किया सहयोग

नवरात्रि की अंतिम रात को पिटोल में गरबा खेलने में देखने वालों की काफी भीड़ थी। पूरे पिटोल नगर में भीड़ होने से गरबा पंडालों में गरबा खेलने के लिए जगह कम पड़ गई। इसी के चलते राधा कृष्ण मंदिर पर आयोजकों ने व्यवस्था संभाल कर शांतिपूर्ण तरीके से गरबा को देर रात तक चला। इस वर्ष राधा कृष्ण मंदिर पर सार्वजनिक लबाना यूथ मंडल द्वारा केवल लबाना समाज के सहयोग से दाहोद की आर्केस्ट्रा मां म्यूजिकल ग्रुप को बुलाया था एवं उससे गरबा करवाया। वहीं आर्केस्ट्रा के ऑर्गेनाइजर तरुण डामोर एवं उनके सहयोगी टीम द्वारा द्वारा शानदार गरबा गाकर सभी खेलने वालों और देखने वालों का दिल जीत लिया राधा कृष्ण मंदिर मंडल द्वारा आयोजित गरबा में गांव के सभी समाज के लोगों ने प्रशंसा की।

अंतिम दिन तीनों पांडवों ने किस अल्पाहार की व्यवस्था

राधा कृष्ण मंदिर आजाद चौक शिवाजी चौक पर देर रात तक घर में चल रहे थे तभी तीनों पांडवों के आयोजक द्वारा गरबा खेलने वालों के लिए चाय की व्यवस्था की जिससे गरबा खेलने वालों का आनंद दोगुना हो गया।

आचार संहिता के कारण पुलिस विभाग भारी कशमकश में था वहीं पुलिस विभाग का सहयोग आचार संहिता के अनुसार तीनों पांडलों के आयोजक द्वारा किया गया। वहीं गरबा खेलने और देखने वालों की भीड़ लगी रहती थी वहीं पुलिस चौकी प्रभारी भीम सिंह सिसौदिया अपनी टीम के साथ गरबो की व्यवस्था में लगे रहे एवं गरबों के साथ कस्बे में गश्त के साथ नेशनल हाईवे रोड पर कोई वारदात ना हो जाए उसका भी ध्यान रखते हैं उसी मुस्तैदी के साथ अपना कर्तव्य निभाया जिसका पिटोल नगर सहित तीनों पांडाल के आयोजकों ने आभार माना।