पाटीदार समाज पर की गई अभ्रद्र पोस्ट से लामबंद हुआ सर्व समाज, निकाली गई जनआक्रोश रैली, सौंपा ज्ञापन, की कठोर कार्यवाही की मांग …

- Advertisement -

दिनेश वर्मा/झाबुआ Live 

जिले के पेटलावद के एक शिक्षक द्वारा फेसबुक पर पाटीदार समाज को लेकर की गई अभद्र और आपत्तिजनक पोस्ट के बाद आज पाटीदार समाज के अलावा सर्व समाज के लोग इकट्ठे हुए और एक जनाक्रोश रैली निकाली और एसडीएम व थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की।

दरअसल, मामला पेटलावद के एक प्राइवेट स्कूल से जुड़ा हुआ है। जहां विगत 31 जनवरी को ग्राम बरवेट की रहने वाली कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली छात्रा कार्तिक मनोज पटेल निवासी बरवेट स्कूल में अचानक जमीन पर गिर गई थी, जिसे स्कूल प्रबंधन द्वारा प्रायवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी।
सर्व समाज ने मिलकर ज्ञापन दिया:
शनिवार को सबसे पहले सर्व समाज के प्रतिनिधि और अन्य सभी गायत्री शक्तिपीठ में एकत्रित हुए। यहां एक शोकसभा का आयोजन हुआ। इसके बाद यहां से एक जनाक्रोश रैली निकाली गई। जो गांधी चौक, पुराना बस स्टेंड होते हुए श्रद्धांजलि चौक से पुनः पुराना बस स्टेंड होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंची। रैली में सभी समाजनन शिक्षक को पद से बर्खास्त करने के आदि नारे लगा रहे थे। एसडीएम कार्यालय में एसडीएम आईएएस अनिल राठौर को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि भरत चौधरी जो कि शासकीय शिक्षक है और करडावद के नया नगर स्कूल में पदस्थ है। इसका पुत्र इंडिया बोल नाम से फेसबुक पेज़ चलाता है। दोनो पिता पुत्र पर कई तरह के आरोप पाटीदार समाज ने लगाए है। दोनो ने उक्त मृतक बालिका के परिजनों और पाटीदार समाज पर अशोभनीय भाषा और अभद्र कमेंट की। उन्हीं पोस्ट और कमेन्ट से पूरे पाटीदार समाज में आक्रोश व्याप्त है और शिक्षक भरत चौधरी और उसके पुत्र तरुण चौधरी पर कड़ी से कड़ी धाराओं में एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

एसडीएम राठौर ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। किसी भी प्रकार से उसे बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद सभी पुलिस थाने में पहुंचे और ज्ञापन सोपा। यहां एसडीओपी सौरभ तोमर और टीआई प्रदीप कुमार वाल्टर ने दो दिन में विधि सम्मत कार्यवाही पूर्ण कर एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया। इसके बाद सभी समाजजन अपने अपने घर को पहुंचे।
हालांकि पुलिस ने पूरे मामले में साइबर सेल की मदद मांगी है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इस पूरे मामले ठोस साक्ष्य एकत्रित करने के बाद ही पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी। ताकि जो भी दोषी हो उसे कठोर से कठोर सजा मिल सके। हालांकि एफआईआर कब होगी और क्या शिक्षक भरत चौधरी को बर्खास्त किया जाएगा ये देखने वाली बात होगी। फिलहाल दोनो पिता पुत्र अभी फरार बताए जा रहे है। अब पाटीदार समाज को एफआईआर का इंतजार है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर दो दिन में उक्त शिक्षक और उसके पुत्र पर एफआईआर नही होती है तो फिर उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदेही प्रशासन की रहेगी।