चर्चित विवाद में एसडीएम खराड़ी की छुट्टी; एलएन गर्ग होंगे नए एसडीएम ..

- Advertisement -

विपुल पांचाल@ झाबुआ Live

इनपुट: सलमान शैख़
बीती रात पेटलावद में चर्चित हुए विवाद में एसडीएम और आरएसएस के रतलाम-झाबुआ विभाग के शारीरिक शिक्षण प्रमुख के बीच विवाद के 16 घण्टे में ही एसडीएम रवानगी हो चुकी है।
विभाग प्रमुख आकाश चौहान के साथ दुर्व्यवहार को लेकर विवाद गहराता जा रहा था, उसके बाद से ही अटकलें लगने लगी थी कि एसडीएम पर गाज जरूर गिरेगी। इस विवाद के बाद जिले की राजनीति में उबाल आ गया।
झाबुआ से जिस तरह यहां भेजे गए थे, उससे भी तेज कार्यवाही हो गई। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने डाक्टर अभय खराड़ी की जगह एलएन गर्ग को यहां भेजा है। इससे पहले यह झाबुआ में थे।
आपको बता दे कि रात में हुए विवाद की खबर जैसे पेटलावद से लेकर जिले तक पहुंची तो मानो पुरे जिले में खलबली मच गई, इसके बाद पेटलावद में कई बड़े नेताओं, वरिष्ठ नागरिकों, समजासेवियो का जमावड़ा लग गया था। हालांकि किसी प्रकार का कोई घेराव, प्रदर्शन या धरना किसी के भी द्वारा नही किया गया।
यह था मामला-
मामला यह था कि श्री चौहान के घर मे जाने का रास्ता और शटर के एक हिस्से से ही है। चूँकि आगे टेलरिंग के कार्य की दुकान है, इसलिए रास्ता एक छोटी शटर से होकर जाता है। रात में बड़ी शटर तो डाउन थी, लेकिन छोटी शटर खुली थी, तभी यह एसडीएम अपनी टीम के साथ वहां से गुजरे तो अपनी धौंस जमाने के लिए डंडा लेकर उस छोटी शटर को बन्द कराने उतर गए, फिर क्या था श्री चौहान और उन साहब में विवाद शुरू हो गया और आरोप है कि विवाद-विवाद एसडीएम ने उनके साथ बत्तमीजी कर दी। यहां तक कि कई ऐसे शब्द कह दिए जो कि उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाले थे। सुबह यह घटना आग की तरह फैल गई और श्री चौहान के घर कार्यकर्ताओ का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था और दोपहर बाद जिला कलेक्टर ने एसडीएम को हटा दिया।
नागरिकों की कार्यवाही की मांग:
एसडीएम खराड़ी को यहां से हटाने के बाद भी पेटलावद के नागरिक खुश नही है। वे चाहते है कि एसडीएम के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो।