काकनवानी क्षेत्र में हुई सनसनीखेज हत्या का पर्दाफाश, आरोपी पुलिस गिरफ्त में

- Advertisement -

विपुल पंचाल, झाबुआ
फरियादी पप्पू ने बताया कि 4 नवंबर की रात्री को दिपावली का त्योहार होने से मामा परिवार में आंख उगाडने का कार्यक्रम होने से फरियादी पप्पू वहां गया हुआ था। फरियादी की मां सतुरी घर पर अकेली थी। रात्री करीब 9.30 बजे फरियादी की मां के चिल्लाने की आवाज आई। फरियादी पप्पू द्वारा अपने घर जाकर देखने पर उसके घर का पड़ोसी राकेश पिता रेवसिंह निनामा निवासी पांचखेतिया फरियादी की मां सतुरी को चाकु मार रहा था व बोल रहा था कि तुने आज मुझे पैसे क्यो नहीं दिये। इतने में फरियादी के द्वारा चिल्लाने पर आरोपी राकेश वहां से भाग गया। जिस पर थाना काकनानी में हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
घटना का खुलासा
उक्त घटना की सुचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता द्वारा एसडीओपी थांदला एमएस गवली के नेतृत्व में उक्त सनसनीखेज हत्या के हर पहलु से जांच पड़ताल करने एवं आरोपी को तत्काल पुलिस गिरफ्त लेने की जिम्मेदारी दी गई। हत्या की सूचना मिलते ही थाना काकनवानी की पुलिस टीम तत्काल घटना स्थल पर पहुंची। मृतका के दाढ़ी के नीचे एवं सीने पर चाकू से चोट के गंभीर घाव होकर खून निकला हुआ था। हत्या के कारणों की जांच कर आरोपी को पकडऩे हेतु अपने विश्वसनीय मुखबीरों को लगाया गया। आरोपी राकेश को तत्काल पुलिस गिरफ्त में लेने हेतु पुलिस टीमों द्वारा आरोपी राकेश के घर एवं अन्य ठीकानों पर रात में ही दबिश दी गई। मुखबीर सूचना मिलने पर थाना काकनवानी पुलिस टीम द्वारा कुछ ही घंटो में आरोपी राकेश को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त चाकू भी जप्त किया गया। इस प्रकार पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना काकनवानी क्षेत्र में हुई सनसनीखेज हत्या का कुछ ही घंटो में खुलासा किया गया।
इनका रहा योगदान
संपूर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में एसडीओपी थांदला एमएस गवली, निरीक्षक हिरूसिंह रावत, उनि रमेश गहलोत, उनि सपना रावत, प्रधान आरक्षक रूपसिंह भूरसिंह, प्रधान आरक्षक रायसिह रावत, आरक्षक मनीष चारेल, आरक्षक राहुल मकवाना, आरक्षक चालक सोभुसिंह डावर का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की।