आजादी के बाद पहली बार अपने फलिए में मतदान करेंगे ग्रामीण, प्रशासन ने की पहल ..

- Advertisement -

सलमान शैख@ झाबुआ Live
इन दिनों लोकतंत्र के महापर्व की धूम मची है। शनिवार की शाम पेटलावद के सभी 292 मतदान केंद्रों पर दिवाली का नजारा दिखा।
दरअसल रिटर्निंग अधिकारी शिशिर गेमावत के निर्देश पर जनपद पंचायत सीईओ अमित व्यास मतदाता जागरूकता को ले हर मतदान केंद्र पर दीप जलाकर आगामी 25 जून को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का संदेश दिया। इस अनूठी पहल की सराहना पूरे जिले में हो रही है। ऐसा पहली बार देखने को मिला जिसमें हर मतदान केंद्र पर मतदान के पहले दीप जलाकर जागरूकता फैलाई गई है।
प्रशासन ने उत्सवी माहौल बनाकर वोटरों को कनेक्ट करने का किया प्रयास-
त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रशासन ने सभी मतदाताओं के लिए पूरी व्यवस्था की है। प्रशासन के अधिकारियों ने वोटरों से बूथों पर जाने की अपील करते हुए कहा कि मतदान के दिन जरा सी लापरवाही पांच वर्षों तक अफसोस का कारण बन सकता है। वोट की महत्ता को बताते हुए उन्होंने बताया कि हर वोट की अनमोल कीमत है। एक-एक वोट लोगों के पांच वर्षों का भविष्य तय करेगा। ऐसे में हर वोटर आगामी 25 जून को हर हाल में बूथों पर जाकर वोट डालें। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।
दूरस्थ मतदान केंद्रों पर पहुंचे अधिकारी, लिया व्यस्थाओ का जायजा-
वहीं रविवार को पेटलावद जनपद के सबसे दूरस्थ मतदान केंद्र पर स्थानीय अधिकारी पहुंचे। यहां उन्होंने सभी व्यवस्थाओ का जायजा लिया। यहां प्रशासन ने नवीन मतदान केंद्र बनाया है। इसके बनने से सबसे बड़ी बात यह है कि मछार फलिया के मतदाता आजादी के बाद पहली बार अपने ही फलिए में मतदान करेंगे। अगर यह मतदान केंद्र नही बनता तो यहां के ग्रामीणों 4-5 किमी दूर चंद्रगढ जाना पडता। इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी शिशिर गेमावत, एसडीओपी सोनू डावर, तहसीलदार जगदीश वर्मा, सीईओ अमित व्यास व रायपुरिया टीआई उपस्थित रहे।