अपनी इन प्रमुख मांगो को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका 15 फ़रवरी को देंगी धरना…

May

अशोक बलसोरा@ झाबुआ
मप्र आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आगामी 15 फरवरी को जिला स्तर पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन और रैली निकाली जाएगी। पिछले दिनों इसे लेकर संघ की विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श कर रणनीति बनाई गई। उसी में यह निर्णय लिया था कि 15 फरवरी को एक साथ जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 15 को सुबह 11 बजे जिलेभर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और मिनी कार्यकर्ता अम्बेडकर पार्क में एकत्रित होंगे, इसके बाद रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचेंगे, यहां धरना-प्रदर्शन किया जाएगा उसके बाद प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौपा जाएगा।

यह है प्रमुख मांगे-
इसमें देश की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता और सहायिका को शासकीय कर्मचारी घोषित करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार तत्काल नीति बनाए। साथ ही कार्यकर्ता का न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए व सहायिका का 9 हजार कर लागू करने पर बात हुई। सभी मिनी केंद्रों को फुल केंद्र बनाया जाए।
प्रदेश सदस्य गंगा गोयल ने बताया इन्ही प्रमुख मांगों को मनवाने के लिए चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। पहला आंदोलन 15 फरवरी को जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन के साथ किया जाएगा। इस दिन सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को एक दिन के लिए वंद रखने का निर्णय लिया गया।